BHU Doctors Surgery: बच्चे के पेट में घुस गई थी सात फुट लंबी राड, डॉक्टरों ने दिया नया जीवन

BHU Doctors Surgery: बच्चे को 25 अक्टूबर, 2022 को रात करीब 9.30 बजे ट्रॉमा सेंटर लाया गया था। उसके पेट में लोहे की रॉड घुस गया।

Written By :  Durgesh Sharma
Update:2022-11-04 18:25 IST

BHU Doctors Surgery Seven feet long rod entered the child stomach (BHU)

BHU Doctors Surgery: मऊ जिले के एक 5 वर्षीय बच्चा छड़ की ढेर पर गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी सफल सर्जरी हुई। बच्चे को आज बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर, आयुर्विज्ञान संस्थान से छुट्टी दे दी गई। आपको बता दें कि इस बच्चे को 25 अक्टूबर, 2022 को रात करीब 9.30 बजे ट्रॉमा सेंटर लाया गया था। उसके पेट में लोहे की रॉड घुस गया। बच्चा छत से छड़ों के ढेर पर गिर गया था, जिसके बाद उसके पेट में 7 फीट लंबी लोहे की छड़ का असर हुआ।

लड़के को तुरंत ट्रॉमा सेंटर, बीएचयू ले जाया गया, जिसके बाद उसका तुरंत जांच किया गया और ऑपरेशन थिएटर में भेज दिया गया। उसका ऑपरेशन बाल चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया गया। जिसमें डॉ.वैभव पांडे (एचओडी), डॉ सुनील, डॉ सेठ, डॉ रजत और डॉ आमिर और डॉ अनुसूया की एक अन्य टीम शामिल थी।

ट्रॉमा सेंटर में उपलब्ध उन्नत सुविधाओं, ट्रॉमा सेंटर में विशेष रूप से पोत की स्थिति ने रोगी के जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मरीज को पूरी सर्जरी और इलाज मुफ्त में उपलब्ध कराया गया। मरीज की बारीकी से निगरानी की गई और वह ठीक हो गया। डॉ. वैभव पांडेय ने बताया कि बालक को 4 नवंबर, 2022 को छुट्टी दे दी गई।

Tags:    

Similar News