सपा विधायक नाहिद हसन का बड़ा बयान, किसानों के साथ अत्याचार कर रही बीजेपी

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश के किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर लगातार 2 महीने से अधिक समय से शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा हैं।

Update: 2021-01-29 03:43 GMT
सपा विधायक नाहिद हसन का बड़ा बयान, किसानों के साथ अत्याचार कर रही बीजेपी (PC: social media)

शामली: कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर 2 महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों को भाजपा विधायकों एवं पुलिस प्रशासन द्वारा जबरदस्ती हटाने के बाद किसानों का गुस्सा फूट गया। वही किसानों के समर्थन में सपा विधायक ने बड़ा बयान देकर सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार पर बोलते हुए कहा कि सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वें किसानों के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें:एक्शन से नाराज किसानों ने हाइवे किया जाम, इन नेताओं का टिकैट को समर्थन

किसान संगठनों व सरकार के बीच करीब 11 दौर की वार्ता विफल हो रही

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश के किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर लगातार 2 महीने से अधिक समय से शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा हैं। किसान संगठनों व सरकार के बीच करीब 11 दौर की वार्ता विफल हो रही। जिसके बाद किसान संगठनों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की मांग की थी। वही 26 जनवरी को किसानों की ट्रेक्टर परेड के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने लाल किले पर तिरंगे झंडे से अलग अन्य झंडा फहराया दिया था।

shamli-matter (PC: social media)

किसानों के आंदोलन को कमजोर करने की साजिश रची गई थी

जिस कारण किसानों के आंदोलन को कमजोर करने की साजिश रची गई थी। जिसके बाद किसान आंदोलन से कुछ किसान संगठनों ने आंदोलन खत्म करने की घोषणा कर दी। वहीं दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहें भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को भाजपा के दो विधायकों व उनके समर्थकों पर किसानों को पीटने व जबरदस्ती धरने को खत्म कराने के आरोप लगाए थे। भाकियू नेता राकेश टिकैत ने न्यूज़ चैनलों पर रोते हुए बताता था कि भाजपा पार्टी किसानों के साथ अत्याचार कर रही है और उनके विधायक किसानों को मारना पीटना चाहते हैं। उनकी योजना बनी हुई हैं। जिसके बाद भाकियू नेता के गांव सिसौली में आपातकालीन एक महापंचायत आयोजित हुए।

भाजपा सरकार किसानों के साथ लगातार अत्याचार कर रही है

जिसमें आसपास के किसान शामिल हुए तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया गया। वहीं किसानों के साथ किए जा रहे अत्याचार के बाद कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन का एक बड़ा बयान आया हैं। विधायक नाहिद हसन ने अपना बयान जारी कर बताया कि भाजपा सरकार किसानों के साथ लगातार अत्याचार कर रही है। कृषि कानून को रद्द कराने की मांग को लेकर कड़ाके की ठंड में किसान लगातार आंदोलन कर रहें हैं।

shamli-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:हरियाणा के गांव-गांव से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ चल पड़े हैं किसानः नरेश टिकैत

सपा विधायक ने कहा कि वें तन मन धन से किसानों के साथ खड़े हैं

इस दौरान करीब डेढ़ सौ से अधिक किसानों की मौत हो चुकी हैं, लेकिन सरकार किसानों की मांगें नहीं मान रही हैं। अब एक योजना के तहत किसानों को सरकार परेशान कर रही हैं तथा जबरदस्ती आंदोलन खत्म कराना चाहती हैं। जो बहुत ही निन्दनीय है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आने वाले समय में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। सपा विधायक ने कहा कि वें तन मन धन से किसानों के साथ खड़े हैं। जल्द ही सरकार तीनों कृषि कानून रद्द कर किसानों की मांगें माने।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News