Robbery in Chitrakoot: हाईवे पर दिनदहाड़े बाइक सवारों ने लूटा, चार गिरफ्तार

Robbery in Chitrakoot: रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही गांव के समीप हाईवे में मंगलवार की दोपहर तमंचे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार शातिरों को पुलिस ने दबोच लिया।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-27 10:42 GMT

चित्रकूट: हाईवे पर दिनदहाड़े बाइक लूट करने वाले गिरफ्तार

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही गांव (Bagrehi Village) के समीप हाईवे में मंगलवार की दोपहर तमंचे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार शातिरों को पुलिस ने दो घंटे के भीतर खुलासा करते हुए दबोच लिया। इनके पास से लूटी गई 1.10 लाख की रकम बरामद हुई है। पुलिस ने दो बाइकें व दो तमंचे भी बरामद किए है।

बुधवार को पुलिस कार्यालय में एसपी अतुल शर्मा ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए मीडिया को जानकारी दी। एसपी के मुताबिक कर्वी कोतवाली क्षेत्र के चक लोहासर निवासी रामबाबू ने रैपुरा थाने में सूचना दी थी कि हाइवे पर बगरेही के पास उसके पीछे लगे बाइक सवार तीन अज्ञात लोगों ने मारपीट कर एक लाख 10 हजार रुपए छीन लिए। जिस पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प्रभारी निरीक्षक रैपुरा के नेतृत्व में पुलिस टीम खुलासे के लिए लगाई गई।

चार शातिरों को टीम ने दबोचा

टीम ने कठिन परिश्रम करते हुए सूचना के दो घंटे के अंदर लूट की घटना का खुलासा कर लिया। लूटी गई रकम के साथ इस वारदात को अंजाम देने वाले चार शातिरों को टीम ने दबोचा है। इनमें संतोष, राजकुमार, बुद्ध विलास व विक्रम सिंह निवासी अमीनपुर छिवलहा थाना भरतकूप शामिल है।

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए शातिरों ने अपने बयानों में कहा कि विक्रम सिंह ने अपने घर पर लूट की योजना बनाई थी। विक्रम ने संतोष, राजकुमार व बुद्धविलास से कहा था कि वह रामबाबू यादव के साथ बाइक से उसको कैमरा दिलाने के बहाने लेकर प्रयागराज जा रहा है। वह तीनों लोग पीछे लगे रहें। जिस जगह पर वह रामबाबू को छोड़कर उतरे, वहीं रुपयों से भरा बैग रामबाबू से छीन लेना।

रूपयों से भरा बैग लूटकर भाग निकले

इसी योजना के तहत तीन लोग एक बाइक से उनके पीछे निकले। हाइवे पर लालापुर से आगे प्रयागराज (Prayagraj) की तरफ बढ़ते ही योजना के अनुसार विक्रम शौच के बहाने उतरकर चला गया। तभी उन लोगों ने रूपयों से भरा बैग लूट लिया तथा मौके से भाग निकले। योजनानुसार राजापुर की तरफ मुड़ गए थे। जंगलों में छिपे रहे। अंधेरा होने पर विक्रम पहुंचा और उसने बैग से 200 रुपये की गड्डी के नोट खाने-पीने के लिए निकाल लिए।

शेष रकम बाद में बांटने के लिए कहा था। एसपी ने बताया कि इन चारो आरोपितों के पास से लूटी गई रकम के अलावा दो तमंचे, चार जिंदा कारतूस एवं दो बाइकें बरामद की गई है।

Tags:    

Similar News