साध्‍वी प्राची बोलीं-अब आमिर देश छोड़ें, साहित्‍यकारों पर दर्ज हो केस

Update: 2016-07-14 13:46 GMT

लखनऊः दादरी केस पर कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने बॉलिवुड एक्‍टर आमिर खान पर हमला बोला है। साध्वी ने कहा है कि अब आमिर खान को देश छोड़ देना चाहिए। साध्‍वी ने उन सभी साहित्‍यकारों पर केस दर्ज करने की मांग की थी जिन्होंने अपना सम्‍मान लौटा दिया था।

यह भी पढ़ें... वेश बदल आगरा पहुंचीं प्राची, कहा- अरूण को मिले अखलाक के बराबर मुआवजा

दादरी कांड के बाद कई वरिष्ठ साहित्यकारों द्वारा साहित्य पुरस्‍कार यह कहकर लौटा दिए गए थे कि यहां अभिव्‍यक्ति की आजादी खतरे में है। अल्पसंख्यकों के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है, जिससे वे अपना लेखन जारी नहीं रख पा रहे हैं। वहीं आमिर खान ने दादरी केस के बाद यह कहा था कि उनकी पत्नी ने उनसे इस देश को छोड़ने की बात की है।

यह भी पढ़ें... कोर्ट का आदेशः अखलाक के परिवार के खिलाफ गो हत्या का दर्ज होगा केस

साध्वी ने अखिलेश पर बोला हमला

साध्वी ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार सिर्फ मुस्लिमों का तुष्टिकरण और हिंदुओं का शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे अखिलेश पर शर्म आती है कि वह शहीदों को सिर्फ 10-20 लाख देते हैंं जबकि गो मांस खाने वाले अखलाक को 4 फ्लैट और 3 नौकरियां देते हैं। अखिलेश की इस नीति से ऐसा लगता है कि यूपी में हिंदू अनाथ हो गए हैं।

यह भी पढ़ें... अखलाक के भाई ने कहा- गांव में नहीं था उस रात, SSP बोले- होगी कार्रवाई

अखलाक के परिवार से वापस छीनी जाए मुआवजे की राशि

दादरी केस पर कोर्ट के आदेश पर साध्वी ने कहा कि मैं कोर्ट के आदेश का सम्मान करती हूं। ये मुस्लिम देश की छवि को खराब करने में लगे हैं। ओवैसी और आजम खान जैसे नेताओं को जेल में डाल देना चाहिए। यह देश की छवि धूमिल कर रहे हैं। साध्वी ने कहा कि अब अखलाक के परिवार को दी गई मुआवजे की राशि वापस छीन लेनी चाहिए और उन्‍हें जेल भेजना चाहिए।

यूपी में हिंदुओं के साथ अन्‍याय

साध्वी ने कहा कि यूपी में वोट बैंक के खातिर हिंदुओं के साथ अन्याय हो रहा है। यूपी सरकार मुस्लिमों को साधने में लगी है। अखिलेश को सिर्फ मुस्लिमों से प्यार है। इसलिए वह विहिप के नेता अरुण माहोर को 15 लाख देतेे हैंं और गो मांस खाने वाले अखलाक के लिए दिल खोल देतेे हैंं।

दादरी केस के बाद साहित्‍यकारों ने लौटाए थे सम्‍मान

दादरी कांड के बाद कई वरिष्ठ साहित्यकारों ने साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटा दिए थे। साहित्याकारों ने कहा था कि मोदी सरकार में अभिव्यक्ति की आजादी खतरे में है।

अल्पसंख्यकों के साथ बुरा बर्ताव हो रहा है, जिससे वे अपना लेखन जारी नहीं रख पा रहे हैं।

Tags:    

Similar News