UP MLC By Election: दारा सिंह ने MLC उपचुनाव को दाखिल किया नामांकन, मौजूद रहे सीएम योगी

UP MLC By Election: यूपी विधान परिषद की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान ने आज गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-18 07:46 GMT

दारा सिंह चौहान ने दाखिल किया नामांकन (आशुतोष त्रिपाठी)

UP MLC By Election: यूपी विधान परिषद उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान ने गुरुवार (18 जनवरी) को सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नामांकन दाखिल कर दिया। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री व पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि कुछ महीने पहले दारा सिंह चौहान ने सपा से भाजपा में वापसी की थी। 2022 के चुनाव में दारा सिंह सपा के टिकट पर घोसी से चुनाव लड़े थे और जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। उसके बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया और फिर भाजपा में शामिल हो गए। इस्तीफे के बाद घोसी में उप चुनाव हुआ जिसमें भाजपा ने दारा सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन इस चुनाव में दारा सिंह सपा के सुधाकर सिंह से चुनाव हार गए।


दारा सिंह चौहान बन सकतें हैं मंत्री

बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को विधान परिषद उप चुनाव में उम्मीदवारी की 16 जनवरी को घोषणा की थी, इसके बाद दारा सिहं चौहान ने आज गुरुवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया है। अब यह कयास भी लगाए जाने लगे हैं कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार भी जल्द हो सकता है। दारा सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव से पहले योगी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बता दें कि दारा सिंह चौहान की घोसी उपचुनाव में हार के बाद उनके सियासी भविष्य को लेकर भी सवाल उठ रहे थे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत सूबे के कई शीर्ष नेताओं ने घोसी में कैंप कर दारा सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।

उपचुनाव में हार का करना पड़ा था सामना

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत कई मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के घोसी में कैंप करने, चुनाव प्रचार करने के बावजूद दारा सिंह समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह से चुनाव हार गए थे। इस हार के बाद कहा तो यहां तक जाने लगा कि बीजेपी में दारा सिंह चौहान का कद कमजोर पड़ेगा, उनका सियासी करियर अधर में फंस गया है। लेकिन अब बीजेपी ने दारा को विधान परिषद उपचुनाव में उम्मीदवार बनाकर यह संदेश दे दिया है कि पार्टी उनको बैक करेगी।

बता दें कि दारा सिंह ने जब सपा की साइकिल से उतरकर बीजेपी का दामन थाम लिया था, तभी से यह माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की नजर नोनिया (चौहान) वोट पर है। दारा को योगी मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन घोसी उपचुनाव में हार के बाद उनका यह इंतजार काफी लंबा हो गया था। अब माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव करीब है तो ऐसे में जल्द ही योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और दारा सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है। 


Tags:    

Similar News