BJP सांसद बृजभूषण सिंह ने कोर्ट से मांगी Z श्रेणी की सुरक्षा, कोर्ट ने कहा...

इस पर कोर्ट ने संबधित अधिकारी को सिंह के प्रत्यावेदनेां पर देा महीने के भीतर निर्णय लेकर उन्हें सूचित करने का आदेश दे दिया।

Update: 2019-03-07 15:19 GMT
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने अपनी जान को गंभीर खतरे हेाने की दुहाई देकर जेड श्रेणी की सुरक्षा पाने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ का दरवाजा खटखटाया। अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा के पास पहले से ही उनका प्रकरण लंबित होने के चलते केार्ट ने उन्हें नियमानुसार सिंह के प्रकरण पर निर्णय लेने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि देा महीने के भीतर सिंह के प्रत्यावेदन पर संबधित अधिकारी निर्णय लेकर उन्हें सूचित करें।

यह आदेश जस्टिस डी के अरेाड़ा व जस्टिस एन के जौहरी की बेंच ने सिंह की ओर से दायर एक रिट याचिका केा निस्तारित करते हुए पारित किया। सिंह के वकील आनंद मणि त्रिपाठी का कहना था कि सिंह वर्तमान में सांसद है। उनकेा पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी जेा कि बाद में वापस ले ली गयी। इस समय सिंह केा एक गनर मिला हुआ है। 20 नंवबर 2018 को एक और गनर 6 महीने के लिए खुद के खर्चे पर उन्हें मिला था।

वकील का तर्क था कि सिंह ने 2 नवंबर व 19 नवंबर 2018 को प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर सरकार से जेड श्रेणी की सुरक्षा पाने के लिए निवेदन किया था किन्तु अभी तक उनके प्रत्यावेदन पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि प्रत्यावेदनों पर जांच के बाद मामला में रिपेार्ट प्राप्त करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा के पास भेजा गया है जहां अभी प्रकरण लंबित है।

इस पर कोर्ट ने संबधित अधिकारी को सिंह के प्रत्यावेदनेां पर देा महीने के भीतर निर्णय लेकर उन्हें सूचित करने का आदेश दे दिया।

Tags:    

Similar News