Black Fungus in Lucknow: KGMU में 24 घण्टों में ब्लैक फंगस के 7 मरीज़, अब तक 499 रोगी हुए एडमिट

Black Fungus in Lucknow: पिछले 24 घण्टों में लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में 7 मरीज़ भर्ती हुए। वहीं, लोहिया अस्पताल से एक भी केस सामने नहीं आया है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-02 16:58 GMT

ब्लैक फंगस के मरीज ( फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

Black Fungus in Lucknow: लखनऊ में पिछले कई दिनों से ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मरीज़ों में लगातार कमी देखी जा रही है। शहर के अस्पतालों में म्यूकोरमोसिस (Mucormycosis) यानि ब्लैक फंगस के मामले भी कम आ रहे हैं।

पिछले 24 घण्टों में लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में 7 मरीज़ भर्ती हुए। वहीं, लोहिया अस्पताल से एक भी केस सामने नहीं आया है।

ब्लैक फंगस के 499 रोगी भर्ती

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक- अभी तक म्योकोरमोसिस अर्थात ब्लैक फंगस के 499 रोगी भर्ती हुए हैं। यह वर्तमान में भर्ती रोगियों की संख्या नहीं है, अभी तक KGMU में आये रोगियों की संख्या है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घण्टों में सात रोगी भर्ती हुए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में सात रोगियों की शल्य चिकित्सा यानि सर्जरी भी की जा चुकी है। डॉ. सुधीर ने बताया कि केजीएमयू में पिछले 24 घंटों में किसी रोगी की मृत्यु नहीं हुई है। तो, पिछले 24 घंटों में ग्यारह रोगियों को डिस्चार्ज किया गया है।

लोहिया अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह के मुताबिक- पिछले छः दिनों से ब्लैक फंगस के एक भी मरीज़ नहीं भर्ती हुए हैं। वहीं, अस्पताल में लगभग 20 रोगियों का इलाज जारी है।

Tags:    

Similar News