Agra News: मासूम बच्चे को टीचर ने दी तालिबानी सजा, पिता ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए पूरा मामला

Agra News: बच्चों के पिता राजकुमार स्कूल में शिकायत करने पहुंचे तो राष्ट्रीय सैनिक स्कूल के प्रबंधक ने उनसे साफ कह दिया कि बात को ज्यादा मत बढ़ाओ। धमकी दी कि बच्चे का भविष्य खराब कर दूंगा।

Report :  Rahul Singh
Update: 2023-09-07 11:06 GMT

Agra News

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में टीचरों का शर्मनाक कारनामा सामने आया है। क्लास थर्ड में पढ़ने वाले छात्र ने स्कूल टीचर से ट्यूशन नहीं लगाया, तो टीचरों ने बच्चों को तालिबानी सजा दे डाली। करीब 20 दिन पहले स्कूल की महिला टीचर ने बच्चों के कान पर थप्पड़ मारा और उन्हें डंडों से बुरी तरह पीटा। शिकायत करने बच्चों के पिता पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन ने उन्हें भी धमकाकर भगा दिया।

दोबारा बच्चे की पिटाई होने पर पिता पहुंचा पुलिस के पास

बच्चों के पिता राजकुमार स्कूल में शिकायत करने पहुंचे तो राष्ट्रीय सैनिक स्कूल के प्रबंधक ने उनसे साफ कह दिया कि बात को ज्यादा मत बढ़ाओ। धमकी दी कि बच्चे का भविष्य खराब कर दूंगा। बच्चा हमारे अध्यापक से ही ट्यूशन पढे़गा, नहीं तो उसे घर पर बैठा लेना। हम बच्चे को नहीं पढ़ा पाएंगे। बच्चे के भविष्य को देखते हुए राजकुमार ने चुप रहने का फैसला किया। किसी से कुछ नहीं कहा। कुछ दिन बाद स्कूल के एक दूसरे टीचर ने बच्चों को बुरी तरह मारा-पीटा। मारपीट से बच्चे की तबीयत बिगड़ गई। बच्चा 4 दिन तक बुखार में पड़ा रहा। अपने बच्चे की हालत देखकर पिता राजकुमार ने हिम्मत जुटाई। सदर पुलिस से मामले की शिकायत की।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की तफ्तीश

पुलिस ने राजकुमार की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक, स्कूल टीचर पूजा और धर्मेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चौकी इंचार्ज इंफेंट्री लाइन को सौंपी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। टीचरों की हरकत के बाद तीसरी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा सहम गया है। स्कूल जाने के नाम से डर रहा है।

टीचरों ने ट्यूशन को बनाया धंधा, छात्रों का करते हैं उत्पीड़न!

ये पहला मामला नहीं है, जब टयूशन पढ़ने के लिए टीचर ने छात्र के साथ मारपीट की हो। इसके पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए हैं, जब टयूशन का दबाव बनाने के लिए टीचर ने छात्र के साथ मारपीट की हो। स्कूल में पढ़ने वाले जो बच्चे स्कूल की टीचर से ट्यूशन पढ़ते हैं, वो उनसे कुछ नहीं कहते। लेकिन जो बच्चे गरीब हैं। ट्यूशन फीस देने में असमर्थ हैं, टीचर उनके साथ तालिबानी व्यवहार करते हैं। उन्हें मारते-पीटते हैं। उन्हें टेस्ट में कम नम्बर देते हैं।

Tags:    

Similar News