Aligarh News: कब्रिस्तान की बाउंड्री गिराने पर विवाद, जलनिगम ने मानी गलती

Aligarh News: जल निगम द्वारा ट्यूबबेल लगाने को लेकर दीवार गिराने की बात सामने आ रही है। पहले भी कब्रिस्तान को लेकर विवाद हो चुका है।

Written By :  Garima Singh
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-07 01:35 GMT

कब्रिस्तान की दीवार गिरने पर हुआ बवाल pic(social media)

Aligarh News: अलीगढ़ में आधी रात को कब्रिस्तान की दीवार गिरा दी गयी। जिससे लोग नाराज होकर मौके पर इक्ठठा हो गये। लोगों के मुताबिक दबंगों द्वारा जमीन हथिया लेने के कारण ये सब किया गया है। जबकि जल निगम के अधिषाशी अधिकारी पंजक रंजन ने बताया कि ट्यूबवेल बनाने के लिए जमीन चिन्हित की गई थी। लेकिन कंफ्यूजन में दीवार गिरा दी गयी। जिसको बनवा दिया जाएगा।

लोगों के मुताबिक दबंगो ने देर रात जेसीबी मशीन से कब्रिस्तान की दीवार गिरा दी। जिससे एक समुदाय भड़क गया और दीवार गिराने का विरोध करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। मौके पर भारी पुलिस और पीएसी फ़ोर्स बुला ली गई। जिस जेसीबी मशीन से दीवार गिराई गई, उसके ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दीवार गिरने से तनाव का माहौल pic(social media)

बताया जा रहा है कि जल निगम द्वारा ट्यूबबेल लगाने को लेकर दीवार गिराने की बात सामने आ रही है। पहले भी कब्रिस्तान को लेकर विवाद हो चुका है। इस जमीन पर भूमाफियाओं की नजर भी है। हालाकि मौके पर तनाव का माहौल बना हुआ है। सपा नेता जिलाध्यक्ष गिरीश यादव, मेयर और नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना थाना क्वारसी के स्वर्ण जयंती नगर स्थित कदीमी कब्रिस्तान का है।

बता दें कि थाना क्वार्सी के स्वर्ण जयंती नगर में कदीमी कब्रिस्तान को लेकर देर रात बड़ा विवाद हो गया। कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल को जेसीबी मशीन से गिरा दी गई जिसके बाद स्थानीय लोग जमा हो गये.और विरोध करने लगे। सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स आ गई। पूर्व पार्षद अफजाल ने बताया कि कब्रिस्तान की जमीन पर भूमाफिया और राजनीति लोगों की नजर है। षडयंत्र के तहत कब्रिस्तान को खत्म करने की प्लानिंग की जा रही है।.

देर रात जल निगम के कुछ लोग आये और कहा कि अंदर ट्यूबवेल लगाया जायेगा लेकिन अभी तक कब्रिस्तान के अंदर ट्यूबवेल का प्रपोजल नहीं आया है। अगर प्रपोजल होता तो दीवार गिराने का काम दिन में किया जाना चाहिए था। अब स्थानीय लोगो दीवार गिराने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

महापौर मोहम्मद फुरकान ने बताया कि जल निगम ने अपनी गलती मान ली है। और शनिवार को दीवार दोबारा बनाई जायेगी। जल निगम के अधिषाशी अधिकारी पंजक रंजन ने बताया कि ट्यूबवेल बनाने के लिए जमीन चिन्हित की गई थी। लेकिन भूल वश कंफ्यूजन में गलती हुई है। जो भी इस काम में दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिस कंडीशन में बाउड्री वाल थी सुबह से काम लगाकर बेहतर दीवार बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति भविष्य में नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अमृत योजना के तहत ट्यूबवेल लगाये जाने की योजना पर काम हो रहा है इसकी जांच की जायेगी।

Tags:    

Similar News