Mayawati: भाजपा सरकार भी पिछली कांग्रेस सरकार जैसी ही निकली, मायावती का दोनों राष्ट्रीय पार्टियों पर हमला

Mayawati: पहले की कांग्रेस सरकार की तरह वर्तमान की भाजपा सरकार का रिकॉर्ड भी तो न तो उल्लेखनीय है और न ही सराहनीय।

Update: 2024-02-09 07:59 GMT

BSP Chief Mayawati  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Mayawati: एक दिन पहले कांग्रेस द्वारा मौजूदा एनडीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर ब्लैक पेपर (काला पत्र) जारी किया था। जिसमें मोदी सरकार की कमियों का बखान किया गया था। आज यानी शुक्रवार 9 फरवरी को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पूर्व की कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर श्वेत पत्र जारी किया गया है। जिसमें उस दौरान हुए तमाम घोटालों से लेकर सरकार की अन्य विफलताओं का जिक्र है।

लोकसभा चुनाव से पहले देश की दोनों मुख्य राष्ट्रीय पार्टियों के बीच जारी इस सियासी नूरा कुश्ती पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने हमला बोला है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक-दूसरे के विरूद्ध जारी आरोप-प्रत्योराप पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा दोनों एक दूसरे को गलत और जनविरोधी साबित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें इसका लाभ मिल सकें। इस तरह की संकीर्ण राजनीति न तो देश और न ही जनहित में है।

खासकर ऐसे समय में जब कुछ मुट्ठी भर लोगों को छोड़कर देश के करोड़ों लोग जबरदस्त महंगाई, अपार गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की बदहाली तथा ग्रामीण भारत की दुर्दशा आदि के तनावपूर्ण जीवन की मार से लगातार त्रस्त है। इससे देशहित भी प्रभावित हो रहा है। बसपा मुखिया ने दोनों दलों से सभी स्वार्थ व विद्वेष को त्याग कर देश के सामने खड़ी इन चुनौतियों से साझा प्रयास के जरिए निपटने की अपील की है।

भाजपा सरकार भी पिछली कांग्रेस सरकार जैसी ही निकली

मायावती ने कहा कि हर सरकार समय-समय पर श्वेत पत्र जारी करके आंकड़ों के माध्यम से वाहवाही बटोरने के साथ ही पिछली सरकार को कठघरे में खड़ा करके आत्मसंतुष्टि का प्रयास करती है। किंतु हर सरकार की नीति और उसके क्रियाकलापों का सही आकलन जनता की रोजी-रोटी और उसकी खुशहाली पर निर्भर है। इस मामले में पहले की कांग्रेस सरकार की तरह वर्तमान की भाजपा सरकार का रिकॉर्ड भी तो न तो उल्लेखनीय है और न ही सराहनीय।

कांग्रेस को दिखाया आईना

मोदी सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करने वाली कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इनके (मोदी सरकार) पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल को हर प्रकार का ‘अन्यायकाल’ बताने से पहले कांग्रेस को यह जरूर सोचना चाहिए कि अगर उनका यूपीए के दौरान का 10 साल का रिकॉर्ड देश की गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन तथा भ्रष्टाचार दूर करने के मामले में शानदार होता तो भाजपा को देश की सत्ता में आने का मौका ही नहीं मिलता।

Tags:    

Similar News