BSP: पूर्व प्रत्याशियों का खुलासा- माया ने नोटबंदी के बाद बदलवाए अरबों रुपए

Update:2017-09-08 18:37 IST
BSP के पूर्व प्रत्याशियों का खुलासा- मायावती ने नोटबंदी के बाद अरबों रुपए बदलवाए

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व प्रत्याशियों ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर नोटबंदी के बाद अरबों-खरबों रुपए बदलवाने के लिए अपने ऊपर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि नोटबंदी की घोषणा के बाद 9 नवम्बर 2016 को सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया और उन्हें 500-500 और 1000-1000 रुपए के नोटों की गड्डियां सौंपते हुए कहा गया, कि इन्हें 2,000-2,000 के नोटों में जल्द बदलवाकर लाइए।

जब इन लोगों ने इससे इंकार कर दिया तो उन्हें वहां से भगा दिया गया। इन पूर्व बसपा नेताओं ने प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ें ...फिर ऊंची जाति पर दाव खेलेगी कांग्रेस, अशोक चौधरी का हटना तय

नोटों की गड्डियों से अटा पड़ा था कमरा

राजधानी की लखनऊ उत्तर विधानसभा सीट से प्रत्याशी रहे अजय श्रीवास्तव ने कहा, कि 'जब उन्हें बसपा कार्यालय में बुलाया गया तो कमरे पांच-पांच सौ और हजार रुपयों के नोटों की गड्डियों से अटा पड़ा था। यह धनराशि अरबों-खरबों रुपयों में थी। एक तरफ पीएम मोदी ने काला धन के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। दूसरी ओर उन्हीं की नाक के नीचे पुराने नोटों को नए नोटों में बदलवाया गया। यह अपराध की श्रेणी में आता है। सरकार को इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच करानी चाहिए।'

ये भी पढ़ें ...बताइए सरकार! क्या कसूर है संत गोपाल दास का, क्यों बेमौत मार रहे उन्हें

सुरक्षा के लिए दरख्वास्त देंगे

पूर्व प्रत्याशियों ने मामले के खुलासे के बाद अपनी जान पर खतरे की आशंका भी जताई है। इन्होने केंद्र व प्रदेश सरकार से अपने सुरक्षा की मांग की है। एक सवाल के जवाब में लखनऊ मध्य से प्रत्याशी रहे राजीव श्रीवास्तव ने कहा, कि 'वह जल्द ही अपनी सुरक्षा के लिए दरख्वास्त देंगे।'

पहले ही दिया था इस्तीफा

बसपा से निष्कासित पूर्व प्रत्याशी योगेश दीक्षित (लखनऊ कैंट), राजीव श्रीवास्तव (लखनऊ मध्य), सरोज शुक्ला (लखनऊ पूर्वी),अजय श्रीवास्तव (लखनऊ उत्तर) और शिवशंकर सिंह उर्फ शंकरी सिंह (सरोजनीनगर) हैं। प्रत्याशियों का यह भी कहना है कि उन्होंने पहले ही पार्टी की वसूली से तंग आकर इस्तीफा दे दिया था। बाद में उनके निष्कासन का पत्र जारी किया गया।

 

Tags:    

Similar News