Bulandshahr News: बसपा नेता हाजी बाबू मर्डर केस, नहीं मिली तिजोरी की चाबी तो कर दी हत्या, दो गिरफ्तार

Bulandshahr News: बसपा नेता हाजी बाबू मर्डर केस में पुलिस ने किया खुलासा, हाजी बाबू को पल्लेदार ने फोन कर घर बुलाया और जब हाजी बाबू की जेब में तिजोरी को चाबियां नहीं मिलीं तो मार डाला।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-09-10 14:47 GMT

बसपा नेता हाजी बाबू मर्डर केस में पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की खुर्जा पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर बसपा नेता और फल-सब्जी आढ़ती हाजी बाबू हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि हाजी बाबू के पल्लेदार ने दुकान में रखी तिजोरी से नगदी चोरी करने में नाकाम रहने पर हाजी बाबू की गला दबाकर हत्या कर दी। हाजी बाबू को पल्लेदार ने फोन कर घर बुलाया और जब हाजी बाबू की जेब में तिजोरी को चाबियां नहीं मिलीं तो मार डाला। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से हत्यारोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने दर्ज की थी गुमशुदगी

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र में स्थित मोहल्ला कोट निवासी बसपा के पूर्व नगर अध्यक्ष हाजी बाबू (70) शुक्रवार को अचानक लापता हो गए थे। हाजी बाबू खुर्जा में फल-सब्जी आढ़ती का भी काम करते थे। हाजी बाबू के पुत्र शमशाद ने बताया कि शुक्रवार को हाजी बाबू एक कार्यक्रम में शिरकत करने की बात कह कर स्कूटी पर सवार होकर घर से गए थे। मगर दोपहर तक जब वे घर नहीं पहुंचे तो परेशान परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद शुक्रवार की रात को शमशाद की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी।

बसपा नेता हाजी बाबू : Photo- Social Media

आखिरी कॉल से हत्यारो तक पहुंची पुलिस

एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ त्रिपाठी ने बताया कि वारदात के खुलासे के लिए एसएसपी श्लोक कुमार ने 3 पुलिस टीमें गठित की। पुलिस ने हाजी बाबू के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाकर ट्रेस किया तो आखिरी कॉल पल्लेदार रविंद्र उर्फ गोलू की थी, रविंद्र से हाजी बाबू ने फोन पर बात की थी, पुलिस ने जैसे ही पल्लेदार रविंद्र उर्फ गोलू को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हो गया। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर उस्मापुर के बंबे के पास हाजी बाबू की स्कूटी और बोर में बंद हाजी बाबू का शव बरामद कर लिया। बसपा नेता की गला दबाकर हत्या की गई थी, गले में काले रंग का कपड़ा बंधा था।

पल्लेदार ने साथी संग मिल की हत्या

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने गिरफ्तार हत्यारोपी रविंद्र और गोलू पुत्र बांकेलाल निवासी किला मवई खुर्जा और रामौतार पुत्र विनय सिंह निवासी उस्मापुर खुर्जा से पूछताछ के बाद बताया कि बसपा नेता और फल सब्जी आढ़ती हाजी बाबू की हत्या की साजिश पल्लेदार रविंद्र ने रची थी। हाजी बाबू की दुकान पर तिजोरी में नगदी रहती है जिसको चुराने की लिए रविंद्र ने हाजी बाबू को फोन कर अपने घर बुलाया और उसे तिजोरी की चाबियां मांगी उसकी जेब में चाबियां नहीं मिली, जिसके बाद हाजी बाबू की गला दबाकर हत्या कर दी। शव को उस्मापुर के बंबे में बोर में डालकर ई रिक्शा से फेंक आया। मोबाइल फोन और स्कूटी भी जंगल में फेंक दी, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त एक बाइक, ई-रिक्शा, मृतक का मोबाइल फोन, मृतक की स्कूटी व शव आदि बरामद कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों हत्यारोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News