घोसी से बसपा सांसद अतुल राय रेप मामले में बरी, एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला

BSP MP Atul Rai: चुनावी माहौल में लगे आरोप पर अतुल राय की ओर से तमाम सफाई पेश की गई कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। पूर्व छात्रा की तहरीर पर 1 मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में मामला दर्ज किया गया था।

Update: 2022-08-06 08:35 GMT

BSP MP Atul Rai acquitted in rape case (Image: Social Media) 

BSP MP Atul Rai: यूपी के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय को वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने रेप के मामले में बरी कर दिया है। तीन साल पुराने मामले कोर्ट से बरी होने के बाद सांसद अतुल राय के परिवार वाले और कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। बीएसपी सांसद अतुर राय फिलहाल नैनी सेट्रल जेल में बंद हैं, अब कोर्ट से बरी होने के बाद वह बाहर आएंगे।

क्या है मामला?

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे अतुल राय पर वाराणसी के यूपी कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने रेप कर उसकी अश्लील फोटो खींच कर उसके जरिए बार-बार दुष्कर्म का आरोप लगाया था। चुनावी माहौल में लगे आरोप पर अतुल राय की ओर से तमाम सफाई पेश की गई कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। पूर्व छात्रा की तहरीर पर 1 मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद वाराणसी के एमपी-एमएलए कोर्ट में चली सुनवाई के बाद इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। जिसके बाद शनिवार को न्यायाधीश सियाराम चौरसिया की अदालत ने बसपा सांसद अतुल राय को रेप के तीन साल पुराने मामले में बरी कर दिया है.

मामला दर्ज होते ही चुनाव छोड़कर हुए थे अतुल राय

1 मई 2019 को लंका थाने में मामला दर्ज होने के बाद अतुल राय चुनाव प्रचार छोड़कर फरार हो गए थे। बावजूद उसके वह लोकसभा का चुनाव जीतकर सांसद बन गए और फिर उन्होंने 22 जून 2019 को वाराणसी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। अतुल राय और उनके समर्थकों ने बाहुबली मुख्तार अंसारी पर चुनाव के वक्त साजिश के तहत फंसाने का आरोप भी लगाया था। उस वक्त कहा गया था कि घोसी से मुख्तार अंसारी अपने बेटे अब्बास को लोकसभा का चुनाव बसपा से लड़ाना चाहते थे। लेकिन मायावती ने अतुल राय पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दे दिया।

16 अगस्त 2021 को पीड़िता ने की थी आत्महत्या

वहीं अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने के वाली युवती ने 16 अगस्त 20121 को अपने सहयोगी सत्यम राय के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने फेसबुक लाइव करते हुए आत्महत्या कर लिया है। जिसके बाद इस मामले को काफी तूल भी दिया गया था।

Tags:    

Similar News