मायावती हमलावर- कांग्रेस शासन में बढ़ रहा दलितों पर अत्याचार, राजस्थान में लगा दें राष्ट्रपति शासन

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान गहलोत सरकार पर दलितों को सुरक्षा न द‍िए जाने का भी आरोप लगाया।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  aman
Update:2022-03-23 13:32 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश (UP News) की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने राजस्थान में दलितों व आदिवासियों पर बढ़ती अत्याचार की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश की गहलोत सरकार को भंग कर राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लगाने की मांग की है।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने बुधवार, 23 मार्च को दो बार ट्वीट के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त की। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, राजस्थान गहलोत सरकार में दलितों व आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

..तो लगा दें राष्ट्रपति शासन

मायावती ने कहा, कि 'हाल ही में डीडवाना व धौलपुर में दलित युवतियों के साथ बलात्कार व अलवर में दलित युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या के अलावा जोधपुर में एक दलित युवक की हत्या ने इस समाज को झकझोर कर रख दिया है। मायावती ने राजस्थान की गहलोत सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, कि 'इस तरह की घटनाओं से साफ हो गया है कि इस प्रदेश में खासकर दलितों व आदिवासियों की सुरक्षा करने में वहां की कांग्रेसी सरकार पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने मांग की, कि इससे तो बेहतर होगा इस सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए।'

सपा पर हमलावर मायावती

हाल ही में बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी (SP) पर आरोप लगाया, कि मुलायम सिंह यादव भाजपा से मिले हुए हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर बसपा सरकार की योजनाओं को नाम बदलने का भी आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। यूपी में बसपा को केवल एक सीट मिली। जिसके बाद बसपा नए ढंग से संगठन में काडर बदलाव कर रही हैं।

Tags:    

Similar News