UP News: सावधान यूपी! इस जिले में कहर बरपा रहा बुखार, चार की मौत, कई लोग बीमार

UP News: बदायूं जिले में बुखार कहर बरपा रहा है। जनपद के म्याऊं ब्लाक के गांव बिलहरी में बीते चार दिनों में एक महिला ग्राम पंचायत सदस्य समेत दो लोगों की मौत हो गई है।

Update: 2023-08-20 02:52 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP News: बदायूं जिले में बुखार कहर बरपा रहा है। जनपद के म्याऊं ब्लाक के गांव बिलहरी में बीते चार दिनों में एक महिला ग्राम पंचायत सदस्य समेत दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों के परिजनों का कहना है कि उन्हे बुखार आया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। मृतकों में दो लोगों में डेंगू की भी पुष्टि हुई है। इधर गांव के अन्य लोगों में बुखार बताया जा रहा है। उझानी गांव में भी दो लोगों की मौत हो गई है।

बिलहरी गांव में पैर पसार रहा बुखार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिलहरी गांव में बुखार ने पैर पसार लिए है, दिन पर दिन बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पांच हजार की आबादी वाले गांव में कई लोग बीमार पड़े हैं। चार दिन पहले ग्राम पंचायत सदस्य यास्मीना (45) पत्नी आले नबी को बुखार आया और उनकी मौत हो गई। परिजनों ने एक निजी लैब में जांच कराई तो डेंगू बताया गया। शनिवार को गुलफशा (18) पुत्री इकरार और नबी खान की मौत हो गई। गुलफशा के परिजनों ने भी जांच कराई जिसमें डेंगू बताया गया। नबी खान के परिजनों ने बताया कि उसे तीन दिन पहले बुखार आया था, डॉक्टरों को दिखाने के बाद बुखार कम नहीं हुआ और उसने शनिवार को दम तोड़ दिया।

उझानी इलाके में दो लोगों की मौत

उझानी इलाके के गांव सकरी जंगल निवासी हसीना (70) पत्नी रफी अहमद की शनिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। परिजनों ने अनुसार हसीना को कई दिनों से बुखार आ रहा था, जिसके कारण उन्हे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। लेकिन, शनिवार को उन्होने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों की माने तों गांव में सैकड़ों लोगों को बुखार आ रहा है। इसके अलावा गांव की ही दिलवरी (16) पूत्री नूरहसन को भी तीन दिन पहले बुखार आया था। परिजन गांव में ही किशोरी का इलाज करा रहे थे। शनिवार रात दिलवरी ने भी दम तोड़ दिया।

Tags:    

Similar News