Bulandshahr News: जिले में डेंगू का कहर, नोएडा के अस्पताल में बुलंदशहर के दरोगा की मौत

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर के औरंगाबाद थाने में तैनात फिरोजाबाद के सब इंस्पेक्टर सर्वेश यादव की नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में डेंगू का उपचार कराने के दौरान मौत हो गई

Report :  Sandeep Tayal
Update:2022-11-12 21:43 IST

Bulandshahr News Dengue havoc in the district Bulandshahr police officer dies in Noida hospital

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में अज्ञात बुखार, वायरल व डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज बुलंदशहर के औरंगाबाद थाने में तैनात फिरोजाबाद के सब इंस्पेक्टर सर्वेश यादव की नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में डेंगू का उपचार कराने के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद जहां पुलिस महकमे में शोक की लहर व्याप्त है, वहीँ मृतक दरोगा के परिवार में कोहराम मचा है।

दरोगा सर्वेश यादव की डेंगू से मौत की औरंगाबाद थाने के SHO ने फोन पर पुष्टि की है, हालाकि स्वास्थ्य विभाग अभी भी मामले की जांच करने की बात के रहा है और डेंगू से मौत होने के साक्ष्य अभी तक प्राप्त न होने का दावा कर रहा है।

यूपी के जनपद फिरोजाबाद के थाना फरिया के गांव तिलकवर निवासी उपनिरीक्षक सर्वेश कुमार यादव (50) पुत्र रामपाल सिंह यादव पिछले लगभग डेढ़ वर्षो से बुलंदशहर जनपद के औरंगाबाद थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। बताया जाता है की 3 दिन पहले उपनिरीक्षक सर्वेश कुमार यादव को अचानक बुखार हो गया था , जिसके बाद उन्हें बुलंदशहर के एक निजी में भर्ती कराया गया, जहां उनकी तबियत को गंभीर देख चिकित्सकों ने मेरठ के आनंद अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

डेंगू के साथ पीलिया होने पर उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद गंभीर हालत में परिजनो ने उनको नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया। शनिवार को उपचार के दौरान नोएडा के अस्पताल में उपनिरीक्षक सर्वेश यादव की डेंगू के उपचार के दौरान मौत हो गई। उप निरीक्षक सर्वेश यादव के परिजनों ने बताया कि उनके सिर बदन में दर्द रहता था और लगातार प्लेटलेट्स कम रहे थे, वही औरंगाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने उपनिरीक्षक की डेंगू बुखार से मौत होने की पुष्टि की है। उपनिरीक्षक सर्वेश यादव काफी समय से अपनी पत्नी शीला यादव के साथ मेरठ जनपद के कंकरखेड़ा में रह रहे थे।

स्वास्थ्य विभाग का दावा..डेंगू से नही हुई मौत, कर रहे जांच

बुलंदशहर के डीएमओ डा. वी के श्रीवास्तव ने बताया कि उपनिरीक्षक की मौत की जानकारी मिली है, जिसके बाद उनकी मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। अभी तक डेंगू से मौत होने के साक्ष्य नहीं मिले है। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में डेंगू के अभी तक 3 कन्फर्म केस सामने आए है,NH- 1 के तहत होने वाले परीक्षण के बाद 114 डेंगू के संदिग्ध मामले आए सामने। जनपद में डेंगू, वायरल आदि के उपचार की पर्याप्त व्यवस्था है, उन्होंने लोगों से जल का भराव ना होने देना तथा गंदगी न होने देने और दूषित खाद्य पदार्थों के सेवन से बचने साथ ही घरों में खाद्य वस्तुओं को ढक कर रखने की अपील की है।

प्राइवेट अस्पतालों और पैथोलाजी लैब्स पर लगी बुखार पीड़ितों की कतार

इन दिनों वायरल बुखार, डेंगू आदि का कहर जनपद में इस कदर बढ़ रहा है कि प्राइवेट चिकित्सालयों, नर्सिंग होम्स पर बुखार से पीड़ित रोगियों की करारे लगी है । यही नहीं पैथोलॉजी लैब्स पर सैकड़ों की संख्या में जनपद में रोजाना डेंगू बुखार के टेस्ट हो रहे हैं। मरीजों में प्लेटलेट्स की कमी की बातें अधिकांश रिपोर्ट में सामने आ रही हैं, जिससे लोगों में डेंगू होने का भी भय बन जाता है।

Tags:    

Similar News