Bulandshahr: मोबाइल टावरों से सामान चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार

Bulandshahr: जिले की खुर्जा देहात पुलिस ने मोबाइल टावर्स को निशाना बना बैट्री की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-11-28 11:13 GMT

बुलंदशहर में अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले की खुर्जा देहात पुलिस ने मोबाइल टावर्स को निशाना बना बैट्री की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया ने बताया कि पकड़े गए चोरों ने जनपद में 6 चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। जिससे 6 वारदातों का खुलासा हुआ है। गिरोह के गिरफ्तार सदस्य दिल्ली, बिहार और यूपी के रहने वाले है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के 10 बैट्री, दो मशीन और एक कार समेत लाखों रुपये का माल बरामद किया है।

मोबाइल टावर चोर पुलिस के लिए बने थे चुनौती

बुलंदशहर में मोबाइल टावरो में चोरी की बढ़ती वारदातें पुलिस के लिए चुनौती बन रही थी पिछले 2 महीने में 6 चोरी की वारदातों को चोरों ने अंजाम दे लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया था। बुलन्दशहर के एसपी देहात बजरंग बली चौरसिया ने बताया कि एसएसपी के निर्देश के बाद स्वाट टीम मोबाइल टावरों को निशाना बनाने वाले गिरोह की तलाश में थी। मंगलवार को स्वाट टीम और खुर्जा देहात थाना पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान बिचौला कट के निकट टावरो से चोरी करने वाले गिरोह के 6 शातिर सदस्यों को चोरी की बैटरी, मशीन घटना में प्रयुक्त आई-10 कार व अवैध असलहा, कारतूस आदि के साथ गिरफ्तार किया गया। एसपी देहात ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिल्ली, यूपी और बिहार राज्य के रहने वाले है जो बुलंदशहर में वारदाते कर फरार हो जाते थे।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि 07/08 नवंबर की रात्रि में थाना खुर्जा नगर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मुंडाखेड़ा व 09/10 नवंबर की रात्रि में मीरपुर में बने टावरों से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना खुर्जा नगर पर मुअसं- 1038/23 धारा 379 भादवि पंजीकृत हुआ। अभियुक्तों द्वारा 23 नवंबर की रात्रि में थाना कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गंगेरुआ में बने टावर से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली देहात पर मुअसं- 668/23 धारा 379 पंजीकृत हैं। अभियुक्तों द्वारा 30 अक्टूबर की रात्रि में थाना कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत ग्राम हसनपुर में बने टावर से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली देहात पर मुअसं- 664/23 धारा 379 पंजीकृत हैं।

अभियुक्तों द्वारा 23 नवंबर की रात्रि में थाना छतारी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कमौना में बने टावर से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना छतारी पर मुअसं- 490/23 धारा 379 पंजीकृत हैं। अभियुक्तों द्वारा 09 अक्टूबर की रात्रि में थाना खुर्जा देहात क्षेत्रान्तर्गत ग्राम धराऊ में बने टावर से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना खुर्जा देहात पर मुअसं- 341/23 धारा 379 पंजीकृत हैं। अभियुक्तों द्वारा 11 अक्टूबर की रात्रि में थाना खुर्जा देहात क्षेत्रान्तर्गत बिजली घर के सामने बने टावर से चोरी करने की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना खुर्जा देहात पर मुअसं- 348/23 धारा 379 पंजीकृत हैं।

एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया ने बताया कि खुर्जा देहात पुलिस ने अमन पुत्र कल्लू निवासी ईस्ट स्कूल मण्डावली थाना मधु विहार दिल्ली, शमीम पुत्र मो. हनीफ निवासी मुस्तफाबाद करावल नगर दिल्ली, अमरजीत पुत्र सुखीदास निवासी सकरपुर थाना बरबरी जनपद बेगूसराय बिहार, शमशाद पुत्र यामी निवासी शहपुर करमचन्दपुर थाना हस्तिनापुर जनपद मेरठ, जावेद पुत्र इकबाल निवासी बडी मस्जिद गढ रोड सिसौली थाना मुंडाली जनपद मेरठ, मो. आफताब पुत्र मौ0 उस्मान निवासी चमन पार्क झौरीपुर थाना गोकुल पुरी दिल्ली को गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News