Bulandshahr News: अराजक तत्वों ने खंडित की आंबेडकर प्रतिमा, दलित समाज ने किया धरना प्रदर्शन

Bulandshahr News: जिले के खुर्जा थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-02-01 06:23 GMT

बुलंदशहर में अराजक तत्वों ने खंडित की आंबेडकर प्रतिमा (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले के खुर्जा थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। जिससे गुस्साए दलितों ने प्रतिमा बदलवाने और प्रतिमा को खंडित करने वाले को पकड़ने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हालांकि खुर्जा के सीओ ने डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति मंगवाकर शीघ्र बदलवाने की बात कही है।

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा कोतवाली के गांव निजामपुर में जो लोगों ने बाबा साहेब डा.भीम राव अंबेडकर की खंडित प्रतिमा को देखा तो दलित समाज के लोगो में रोष पनप गया। घटना के बाद जाटव विकास मंच के कार्यकर्ता भी घटना स्थल पर पहुंच गए। जाता विकास मंच की अगवाई में गांव के दलित समाज के लोगो ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले की गिरफ्तारी और डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति बदलवाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करने लगे।

मामले की जानकारी पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगो को शांत करने का प्रयास किया, मगर प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर डेट रहे। गांव में खुर्जा के एसएचओ, सीओ और पुलिस फोर्स भी पहुंच गया । खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने प्रदर्शनकारियों को शीघ्र प्रतिमा मंगवाकर बदलवाने और असामाजिक तत्वों का पता लगाकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया दे शांत किया।

Tags:    

Similar News