Bulandshahr News: डा.अंतुल तेवतिया की युवा सम्मेलन के बहाने नोएडा के रास्ते दिल्ली की तैयारी!

Bulandshahr News: लावठी के गायत्री पब्लिक स्कूल में आयोजित युवा सम्मेलन में भाजपा की ज़िला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया ने युवाओं से स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का अनुसरण करने की अपील की।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-01-12 15:15 GMT

Swami Vivekananda Jayanti in Gulavathi

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के कस्बा गुलावठी में स्वामी विवेकानंद जयंती पर विशाल युवा सम्मेलन के बहाने जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिखाई अपनी राजनीतिक ताकत। गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट के लिए भाजपा से हो सकती है डा. अंतुल तेवतिया की प्रबल दावेदारी।स्वामी विवेकानंद जयंती पर विशाल युवा सम्मेलन में नोएडा की 5 विस क्षेत्रों में से 3 खुर्जा, सिकंदराबाद और ज़ेवर विधानसभा क्षेत्र के हज़ारों युवा शामिल हुए।

सम्मेलन के बहाने आजमाई गौतमबुद्ध नगर लोस फतेह की ताकत क्षेत्र के राजनीतिक पंडितों की माने तो संघ परिवार के बुलंदशहर जिपं अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया का यूथ सम्मेलन आयोजन तो बहाना था । लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ताकत को आजमाना था। दरअसल आरएसएस के क्षेत्र के विभाग संघ चालक रहे स्व: डॉ जितेंद्र तेवतिया की पुत्री को भाजपा ने बुलंदशहर की जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया।

डा. अंतुल तेवतिया उत्तर प्रदेश की सर्वाधिक शिक्षित महिला जिला पंचायत अध्यक्ष और निर्विवाद हैं।हालांकि जिला पंचायत अध्यक्ष ने लोकसभा चावन को लेकर गौतम बुद्ध नगर सीट पर अपनी दावेदारी को लेकर कहा कि पार्टी जिसे टिकट देगी, उसे चुनाव में जिताने का काम करेंगे। सूत्र बताते है कि गौतमबुद्धनगर लोक सभा सीट पर यदि भाजपा महिला प्रत्याशी उतारेगी तो ऐसी स्थिति में डा. अंतुल तेवतिया को पार्टी चुनाव मैदान में उतार सकती है।

युवाओं से श्री राम और स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का अनुसरण करने की अपील

गुलावठी के गायत्री पब्लिक स्कूल में आयोजित युवा सम्मेलन में भाजपा की ज़िला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया ने युवाओं से स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का अनुसरण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बन रहे भव्य और ऐतिहासिक मंदिर में 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे । दुनियाभर से करोड़ों रामभक्त इस गौरवपूर्ण पल के साक्षी बनेंगे, स्वामी विवेकानंद के जीवन से हमें वही प्रेरणा मिलती है जो भगवान राम के जीवन से मिलती है। ये दोनों भारतीय सनानत संस्कृति के आधार स्तंभ हैं।

सर्वधर्म समभाव का जो मंत्र प्रभु श्री राम ने दिया, वही मंत्र स्वामी विवेकानंद ने दिया।स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि उठो, जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य न प्राप्त हो जाये। हमें भी तब तक नहीं रुकना है, जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए। उन्होंने कहा था कि संगठित होने पर ही ताकत मिलती है। अगर हमें ताकत बनना है, हमें सफल होना है तो संगठित होना होगा। अगर हमें अहंकार के खिलाफ, भ्रष्टाचार के खिलाफ और अपनी उपेक्षा के खिलाफ आवाज उठानी है तो संगठित होना पडेगा। आज ऐसी आवाज़ उठाएँ कि आपकी आवाज़ गुलावठी से नोएडा होते हुए दिल्ली तक जाए।

Tags:    

Similar News