Bulandshahr News: परिषदीय स्कूल में मासूम छात्र पर डॉग अटैक, दिल्ली रेफर

Bulandshahr News: गुलावठी के परिषदीय स्कूल के 7 साल के मासूम छात्र पर आदमखोर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया और छात्र के चेहरे को नोंच डाला। लहुलुहान छात्र को हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-03 12:41 GMT

Symbolic Image (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के गुलावठी के परिषदीय स्कूल के 7 साल के मासूम छात्र पर आदमखोर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया और छात्र के चेहरे को नोंच डाला। लहुलुहान छात्र को हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। हालांकि नगर पालिका परिषद की ईओ निहारिका चौहान ने बताया कि स्कूल से आवारा कुत्तों को पकड़वाकर जंगल में छुड़वा दिया गया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

आवारा कुत्ते के हमले से बच्चो में मची भगदड़

पीएम श्री उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलावठी में मोहम्मद जैद (7) पुत्र वसीम निवासी गुलावठी कक्षा 2 में पढ़ता है। जैद की मां ने बताया कि शुक्रवार को जैद रोजाना की तरह स्कूल में पढ़ने के लिए गया था। स्कूल की प्रधानाचार्य सविता यादव ने बताया कि जब सुबह प्रार्थना के बाद सभी बच्चे क्लासरूम में जा रहे थे तभी स्कूल के अंदर मौजूद 2 कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया। एक कुत्ते ने जैद के चेहरे पर अटैक किया और चेहरे को नोच डाला। कुत्ते के हमले को देख बच्चों में भगदड़ मच गई। आनन फानन में घायल बच्चे को स्कूल की प्रधानाध्यापक ने सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया। जैद को कुत्ते के काटने की घटना के बाद स्कूल के मासूम छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए है। जैद के चेहरे पर कई जगह चोटों के निशान है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। जैद डरा हुआ है।

स्कूल में अकसर घुस आते है आवारा कुत्ते, जिम्मेदार कौन?

विद्यालय की प्रधानाध्यापक सविता यादव ने बताया कि विद्यालय का गेट खुला रहता है जिसमें आवारा कुत्ते घुस आते हैं। यही नहीं शाम के समय सामाजिक तत्व भी स्कूल में आते हैं। मांस और मदिरा का सेवन करते हैं और हड्डियां फेक जाते हैं। जिससे कुत्तों का आवागमन स्कूल परिसर में स्वाभाविक है। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का रास्ता भी पीएम श्री उच्च प्राथमिक विद्यालय के गेट से होकर जाता है जिसका गेट बंद नहीं कर पाते। जैद सहित कई बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि प्रधानाध्यापक स्कूल का गेट खुला रहने की बात कह कर अपने दायित्व से बच नहीं सकती। स्कूल आए बच्चों की शिक्षा और सुरक्षा का दायित्व प्रधानाध्यापक का होता है।

पालिका ने स्कूल में से पकड़वाए आवारा कुत्तें

नगर पालिका परिषद गुलावठी की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान ने बताया कि नगर पालिका कर्मियों ने विद्यालय परिसर में मिले आवारा कुत्तों को पकड़कर जंगलों में छोड़ दिया है। 

स्कूल में छात्र पर डॉग अटैक का जिम्मेदार कौन, किया स्पष्टीकरण तलब

गुलावठी के खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि विद्यालय के बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रधानाध्यापक की है। प्रधानाध्यापक सविता यादव को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। 

शाम को परिषदीय स्कूल परिसर बन जाता है मयखाना !

पीएम श्री उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलावठी के बराबर में ही कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय स्थित है। बताया जाता है कि मुताबिक शाम ढलने पर परिषदीय स्कूल और स्कूल की छत पर असामाजिक तत्व एकत्र हो मांस मदिरा का सेवन करने लगते है, नशेड़ियों के परिषदीय स्कूल परिसर में आवागमन से छात्राओं की सुरक्षा भी खतरे में पड़ सकती है। प्रधानाध्यापक की माने तो पूर्व में कई बार थाना पुलिस को इस संबंध में अवगत कराया जा चुका है।

Tags:    

Similar News