Bulandshahr News: कोयले से भरी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, टला बड़ा हादसा

Bulandshahr News: दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर खुर्जा थाना क्षेत्र के न्यू खुर्जा जंक्शन के पास कोयला लदी मालगाड़ी की एक बोगी में अचानक आग लगने और धुआं उठने की खबर से हड़कंप मच गया

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-16 13:04 GMT

आग बुझाते कर्मचारी (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर खुर्जा थाना क्षेत्र के न्यू खुर्जा जंक्शन के पास कोयला लदी मालगाड़ी की एक बोगी में अचानक आग लगने और धुआं उठने की खबर से हड़कंप मच गया। अग्नि शमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर कई घंटे तक माल गाड़ी खड़ी रही। माल गाड़ी का बिजली सप्लाई बंद होने के बाद पानी डालकर 15 मिनट में स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

बिजली सप्लाई काट आग पर पाया काबू

दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर खुर्जा जंक्शन स्टेशन स्थित है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को हावड़ा से बुलंदशहर होते हुए सहारनपुर जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी की एक बोगी के पहियों में अचानक धुआं उठने लगा, मालगाड़ी की बोगी में चिंगारी से हल्की आग लगने से धुआं उठता देख कर्मचारियों ने आनन फानन में स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन को रुकवाया गया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। बताया गया कि मामले की जानकारी मिलने पर अग्नि शमन विभाग के कर्मचारी 2 दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे।

सिकंदराबाद के अग्नि शमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि लगभग 12:30 बजे कोयले से भरी मालगाड़ी की बोगी में आग लगने और धुआं उठने की सूचना मिली थी, 1 बजे बुलंदशहर मोती बाग और सिकंदराबाद की फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, ट्रेन में इलेक्ट्रिसिटी चालू थी, लगभग 3 घंटे में माल गाड़ी की बिजली सप्लाई को बंद किया जा सका, जिसके बाद दमकल कर्मियों ने पानी डालकर स्थिति को 15 मिनट में नियंत्रित में कर लिया। माल गाड़ी लगभग 4 घंटे खुर्जा क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर खड़ी रही।

स्टेशन अधीक्षक बने अनजान

खुर्जा जंक्शन स्टेशन के अधीक्षक घनश्याम मीणा ने माल गाड़ी की बोगी में आग और धुआं उठने जैसी किसी घटना को लेकर फोन पर अनभिज्ञता जताई। हालांकि जानकार सूत्रों की माने तो रेलवे पटरी और पहिए के बीच घर्षण होने से चिंगारी उठने के कारण कोयले से भरी मालगाड़ी की बोगी में धुआं उठने की आशंका जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News