Bulandshahr News: भुगतान न मिलने से ठेकेदार ने किया आत्मदाह का प्रयास

Bulandshahr News: भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एक ठेकेदार ने कार्यालय परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों ने ठेकेदार को बचाया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-02-29 11:06 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर परेशान करने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एक ठेकेदार ने कार्यालय परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों ने ठेकेदार को बचाया। बाद में अधिकारियों ने जल्द भुगतान का आश्वासन देते हुए ठेकेदार को समझाकर शांत किया।

इस वजह से ठेकेदार ने उठाया ये कदम

अलीगढ़ के निवासी मनीष गुप्ता सिंचाई विभाग के ठेकेदार है। जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष दो किमी सड़क की मरम्मत के लिए मनीष गुप्ता ने 40 लाख रुपये के टेंडर में प्रतिभाग किया था। टेंडर में सबसे कम बोली के चलते मनीष गुप्ता को ठेका मिला। मनीष गुप्ता ने दावा किया कि समयावधि में सड़क की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया। इसके बाद विभाग की ओर से 28 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया। आरोप है कि शेष 12 लाख रुपये के भुगतान के लिए बार-बार अधिकारियों की ओर से टरकाया जा रहा है। जिसके चलते बुधवार को ठेकेदार मनीष गुप्ता परेशान होकर सिंचाई विभाग के कार्यालय पहुंचा। जहां पर चतुर्थ उप खंड में तैनात जेई राजकुमार से उसकी बहस हुई।

बताया जा रहा है कि बहस के दौरान ही ठेकेदार मनीष गुप्ता ने अपने शरीर पर तेल डाल लिया और आत्मदाह का प्रयास किया। आरोप है कि अधिकारियों ने उसके भुगतान के लिए आवश्यक प्रक्रिया नहीं की। ठेकेदार द्वारा आत्मदाह के प्रयास के चलते सिंचाई विभाग कार्यालय में खलबली मच गई। अधिकारियों और कर्मचारियों ने ठेकेदार को समझाकर शांत किया और मौजूद कर्मचारियों ने उससे तेल की बोतल छीन ली।

शीघ्र होगा पेमेंट: एक्सईएन

एक्सईएन बीके सिंह ने कहा ठेकेदार मनीष गुप्ता का विभाग पर लगभग 12 लाख रुपये बकाया है। शासन से इस बजट की मांग की गई है, जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा। एई और जेई की ओर से भुगतान संबंधी पत्रावली समय पर तैयार कर प्रेषित कर दी गई थीं।

Tags:    

Similar News