UP Police Constable Bharti: तीसरी नजर की निगरानी में होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, 12144 अभ्यर्थी होंगे शामिल

UP Police Constable Bharti: जिले में 17 और 18 फरवरी को होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा की पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा है। बुलंदशहर में 24 परीक्षा केंद्रों पर 12,144 अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए एनरोल किए गए है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-02-13 10:25 GMT

बुलंदशहर में पुलिस भर्ती परीक्षा की चल रही तैयारियां (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में 17 और 18 फरवरी को होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा की पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा है। बुलंदशहर में 24 परीक्षा केंद्रों पर 12,144 अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए एनरोल किए गए है। परीक्षा तीसरी आंख की नजर में होगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा- 2023 की सीधी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में बुलंदशहर में आयोजित होगी। परीक्षा को सकुशल, शांतिपूर्ण ढंग से तथा सूचिता, पारदर्शिता से संपन्न कराए जाने के लिए मेरठ जोन के आईजी नचिकेता झा ने जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार के साथ निकुंज हॉल नुमाइश में पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को परीक्षा के संबंध में मीटिंग की। बुलन्दशहर के अन्तर्गत 24 केन्द्रों पर दो पालियों में परीक्षा समय क्रमशः प्रातः 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक व अपरान्ह 03 बजे से सायं 5 बजे तक होगी। जिसमें कुल 12,144 परीक्षार्थी शामिल होगें।

नकलविहीन संपन्न कराने को रखी जाए कड़ी निगरानी

आईजी नचिकेता झा ने निर्देशित किया कि परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए कड़ी निगरानी रखी जाए। परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न करने वालो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जाए। परीक्षा के आयोजन के बारे में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों को पढ़ लिया जाए, उसी के तहत परीक्षा को कराया जाए। परीक्षा कक्ष में कोई भी प्रतिबंधित वस्तु ने लेकर जाने पाए। गेट पर ही अभ्यर्थियों को अच्छी प्रकार से जांच की जाए। अभ्यर्थियों को निर्धारित समय से केंद्र पर प्रवेश करा दिया जाए। केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाए। इसके साथ ही सचल दल के द्वारा भी भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्र पर चेकिंग की जाए। गोष्ठी में पुलिस-प्रशासन के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News