Bulandshahr News: छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुकुल के प्राचार्य-आचार्य को भेजा जेल

Bulandshahr News: गुरुकुल में पढ़ने वाले कक्षा 9 के छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुकुल के आरोपी प्राचार्य और आचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-01-08 15:49 IST

बुलंदशहर में गुरुकुल के प्राचार्य-आचार्य को भेजा जेल (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद के थाना क्षेत्र के आहार में स्थित गुरुकुल में पढ़ने वाले कक्षा 9 के छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुकुल के आरोपी प्राचार्य और आचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मृतक छात्र के पिता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। एक माह में दो छात्रों द्वारा फांसी लगाई जाने का मामला गंभीर है जिसकी जांच के लिए एसपी देहात के नेतृत्व में सीट का गठन किया गया है।

छात्रों के मौत के मामले की जांच को एसआईटी गठितः एसएसपी

बुलंदशहर के आहार थाना क्षेत्र में श्री स्वामी महानंद ब्रह्मचारी, संस्कृत उच्च स्तर माध्यमिक विद्यालय अवंतिका देवी संस्कृत विद्यालय स्तिथ है।जिसमें गगन (15) पुत्र ईश्वर निवासी समसपुर आशीर्वाद, थाना- परीक्षितगढ़ जिला मेरठ कक्षा 9 में पढ़ता था। रविवार को गुरुकुल से कुछ दूरी पर झाड़ियां में पेड़ पर बटुक गगन का शव पेड़ पर लटका मिला तो इलाके में सनसनी फ़ैल गई। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मृतक छात्रा के पिता ईश्वर दत्त शर्मा ने संस्कृत विद्यालय के प्राचार्य तुलसीराम भारद्वाज और प्राचार्य कमल शर्मा पर छात्र को प्रताड़ित करने के कारण आत्महत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए आहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी प्राचार्य और आचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एक माह में दो छात्रों के शव पेड़ पर लटके मिलने का मामला बेहद गंभीर है, जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि 6 दिसंबर 2023 को अलीगढ़ जनपद के कक्षा 10 के बटुक अभिषेक पचौरी का गुरुकुल से महज 300 मीटर की दूरी पर पेड़ पर सब लटका हुआ मिला था। जबकि रविवार को बटुक गगन का शव भी झाड़ियां में पेड़ पर लटका मिला।

Tags:    

Similar News