Bulandshahr News: Online Order आने पर बदल देते थे सामान, जानें Flipkart के डिलीवरी बॉय का पूरा खेल

Bulandshahr News: एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि फिलिप कार्ट का अनूपशहर में स्तिथ स्टोर का मैनेजर और डिलीवरी बॉय मिलकर महंगे समान उड़ा लेते थे और उठे ही वजन का सामान रिपैक कर देते थे।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-01-15 12:57 GMT

बुलंदशहर में फ्लिपकार्ट का डिलीवरी बॉय गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद की अनूपशहर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई कर ऑनलाइन शॉपिंग कर मंगवाए गए मोबाइल फोन्स को डिब्बे में से बदल चोरी करने वाले फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार किया गया है। एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि फ्लिपकार्ट का अनूपशहर में स्तिथ स्टोर का मैनेजर और डिलीवरी बॉय मिलकर महंगे समान उड़ा लेते थे और उठे ही वजन का सामान रिपैक कर देते थे। डिलीवरी बॉय की निशानदेही पर 25 लाख रुपए के 26 मोबाइल फोन और अन्य सामान पुलिस ने बरामद किया है।

CCTV कैमरे निष्क्रिय होने पर चेंज कर देते थे कीमती सामान

एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि फ्लिपकार्ट के समान की डिलीवरी करने वाली कम्पनी इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्रा.लि. के डिलीवरी बॉय द्वारा विभिन्न कम्पनी के 106 महंगे फोन, लेपटॉप, रिस्ट बॉच चोरी कर 25 लाख रुपये का चूना लगाया था। पुलिस ने जांच के दौरान डिलीवरी बॉय को पकड़कर 42 फोन बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया। सोमवार को अनूपशहर कोतवाली परिसर में एसपी देहात रोहित मिश्रा, एसपी क्राइम राकेश मिश्रा, सीओ पूर्णिमा सिंह, कोतवाली प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने संयुक्त वार्ता में बताया कि नगर के नेहरूगंज स्थित होण्डा शोरूम के निकट इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्रा.लि. का गोदाम है।

जिसके माध्यम से फ्लिपकार्ट द्वारा ऑनलाइन खरीदे जाने वाले सामान की डिलीवरी की जाती है, 3 दिसम्बर 23 को कम्पनी के स्थानीय प्रभारी चन्द्रप्रकाश सिंह पुत्र जगरूप सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर अवगत कराया कि कम्पनी के गोदाम से कर्मचारी हेराफेरी करके कम्पनी को लगभग 25 लाख रुपये का सामान की चोरी की जा चुकी है। जिसमें अब तक 126 शिपमेंट गायब है। यह चोरी बिजली जाने पर जेनरेटर चलाने के बीच की जाती है। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे भी काम नहीं करते है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद डिलीवरी बॉय प्रीत पुत्र राजरूप निवासी गांव बुढ़ाना थाना जहांगीराबाद को मुखबिर की सूचना पर अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग पर गांव दुगरऊ के निकट एक कार्टून सहित गिरफ्तार किया। 42 मोबाइल फोन बरामद किए है।

आरोपी से बरामद आई फोन के अलावा विभिन्न कम्पनियों के फोन भी है। आरोपी द्वारा कम्पनी को चूना लगाने के लिए फर्जी आईडी से भी सामान बुक किया जाता था। सामान आने पर कैंसिल करके डिलीवरी पैक को खोलकर उसी वजन का दूसरा सामान पैक करके वापस कर देता था। डिलीवरी बॉय द्वारा कभी कभी कम्पनी को पेकेट में सामान न निकलने की सूचना देकर भी वापस कर दिया जाता था। घटना में शामिल अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News