Banda Crime News: नौकरी देने के बहाने प्रिंसिपल ने की लाखों की ठगी, मारपीट के भी लगे आरोप

Banda Crime News: स्पर्स राजकीय दृष्टिबाधित बालक इंटर कॉलेज महोखर के प्रिंसिपल ने एक व्यक्ति को नौकरी देने के बहाने उससे लाखों की ठगी की है।

Report :  Anwar Raza
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-06 02:45 GMT

पीड़ित व्यक्ति (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Banda Crime News: खबर उत्तर प्रदेश के बांदा शहर (Banda) स्थित स्पर्स राजकीय दृष्टिबाधित बालक इंटर कॉलेज महोखर (Sparsh Rajkiya Drishtibadhit Balak Inter College) से है, जहां पर प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बताया गया है कि प्रिंसिपल पर दो लाख रुपये लेकर नौकरी न देने और मारपीट के आरोप हैं। पीड़ित का कहना है कि मुझे विद्यालय में वाहन चलाने हेतु रिक्त पद बता कर के भर्ती करने के नाम पर दो लाख रुपये की ठगी की गई है।

कॉलेज में माली के पद पर तैनात कर्मचारी महेंद्र यादव के माध्यम से प्रिंसिपल हरीश चंद्र शुक्ला के द्वारा 2 लाख रुपये लिए गए हैं। महेंद्र प्रताप यादव पीड़ित के गांव का निवासी है जो कि कॉलेज में माली के पद पर कार्यरत है। यही नहीं, 3 महीने काम कराने के बाद तक जॉइनिंग लेटर (Joining Letter) नहीं दिया गया। जब पीड़ित के द्वारा जॉइनिंग लेटर एवं वेतन (Salary) मांगा गया तो उसे धक्के मार कर के बाहर निकाल दिया गया।

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें पूरा मामला बांदा जनपद के देहात कोतवाली (Dehat Kotwali) अंतर्गत महोखर गांव (Mahokhar Gaon) का है। जहां के निवासी धीरेंद्र कुमार पुत्र रामाश्रय चमार (अनुसूचित जाति) के द्वारा बताया गया कि स्पर्स राजकीय दृष्टिबाधित बालक इंटर कॉलेज महोखर (Sparsh Rajkiya Drishtibadhit Balak Inter College) के प्रिंसिपल के द्वारा पीड़ित को नौकरी का झांसा देकर के 2 लाख रुपये की ठगी की गई है।

पीड़ित के गांव के ही रहने वाले महेंद्र प्रताप यादव पुत्र भोला यादव जो कि कॉलेज में माली के पद पर कार्यरत है। उसके माध्यम से प्रिंसिपल ने वाहन चालक के पद पर नियुक्त करने हेतु कहा कि अपने कागजात एवं 2 लाख रुपये दे दो मैं तुम्हें वाहन चालक की नौकरी दे दूंगा, 15 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

पीड़ित के अनुसार, एक गरीब आदमी है किसी तरह से रुपये इकट्ठा करके प्रिंसिपल को दे दिए, पीड़ित को जॉइनिंग लेटर नहीं दिया गया न ही कोई वेतन दिया गया। 3 माह तक कार्य करने के बाद पीड़ित ने जब वेतन मांगा तो उसके साथ मारपीट की गई एवं कॉलेज से निकाल दिया गया। परेशान होकर पीड़ित पुलिस अधीक्षक के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है। उक्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने एवं पीड़ित का पैसा वापस दिलाने की मांग की गई है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News