Hamirpur News: शार्ट सर्किट से चलती रोडवेज बस में लगी आग, यात्रियों ने बस की खिड़कियों से कूदकर बचाई जान

गुरुवार की शाम करीब साढ़े छह बजे के आसपास राठ डिपो की एक बस हमीरपुर से कानपुर जाने को निकली थी। बस में ड्राइवर लखन प्रसाद और कंडेक्टर सतनाम सिंह थे।

Report :  Ravindra Singh
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-03 16:39 GMT
बस में आग की घटना की तस्वीर 

Hamirpur News: सवारियों से भरी राठ डिपो की बस में गुरुवार की शाम कानपुर-सागर नेशनल हाइवे के दुर्गा मोड़ के निकट शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना के वक्त बस में 45 सवारियां थी। बोनट से आग और धुआं निकलता देख सवारियों में हड़कंप मच गया। ड्राइवर ने बस में किनारे खड़ी कर छलांग लगा दी। इसके बाद सवारियां भी दरवाजे और खिड़कियों से कूदने लगी। घटना स्थल से कुछ दूर वाहनों की चेकिंग में लगी सजेती पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। मुख्यालय से दमकल दस्ता और पावर प्लांट से सीआईएसएफ का टैंकर पहुंचने से आग ज्यादा बेकाबू नहीं हो सकी।

गुरुवार की शाम करीब साढ़े छह बजे के आसपास राठ डिपो की एक बस हमीरपुर से कानपुर जाने को निकली थी। बस में ड्राइवर लखन प्रसाद और कंडेक्टर सतनाम सिंह थे। ड्राइवर ने बताया कि बस जैसे ही जवाहर नाला पुल से आगे बढ़ी तभी बोनट के पास शार्ट सर्किट हुआ। वो कुछ समझ पाता तब तक बोनट से आग और धुआं निकलने लगा। जैसे-तैसे उसने दुर्गा मोड़ पर बस रोकी। जिसके बाद वह बस से कूद गया और सवारियों को भी जल्दी-जल्दी बाहर निकलवाने में जुट गया। बस में सवार यात्रियों ने दरवाजे और खिड़कियों से छलांग लगानी शुरू कर दी। आगे बैठे यात्रियों के बैग आग से जल गए, लेकिन वह लोग जान बचाकर नीचे कूद गए।


बस में आग लगने की सूचना पर सजेती के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे सजेती एसओ नीरज बाबू पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तत्काल हमीरपुर फायर स्टेशन को आग लगने की सूचना दी। पास के नवेली पावर प्लांट में संपर्क किया। जहां से सीआईएसएफ के उमाशंकर अपनी टीम के साथ पानी से भरा टैंकर लेकर मौके पर पहुंच गए। कुछ देर में हमीरपुर का दमकल दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। एआरएम अकील अहमद भी विभागीय टीम के साथ पहुंच गए। घाटमपुर के सीओ भी मौके पर पहुंचे हैं। अभी तक जांच और ड्राइवर के बयान के आधार पर बस में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है।

चलती बस में आग लगने की इस घटना के बाद कानपुर-सागर नेशनल हाइवे पर जाम लग गया। हमीरपुर और घाटमपुर से दमकल दस्ते के साथ ही पावर प्लांट से सीआईएसएफ का दल मौके पर पहुंच गया। आग बुझा दी गई। अच्छी बात यह रही कि किसी भी यात्री को आग से शारीरिक नुकसान नहीं हुआ। बस में लगी आग बुझाने और बदहवास यात्रियों को संभालने की वजह से हाइवे में लंबा जाम लग गया।

Tags:    

Similar News