Jhansi News: तहसील प्रांगण में सेल्फी प्वाइंट, CDO ने किया शुभारंभ, मतदाता जागरूकता अभियान में तेजी लाने के दिए निर्देश

संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थी परियोजनाओं में पात्र व्यक्ति को शत प्रतिशत लाभ दिया जाए।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-01 12:41 GMT

सीडीओ ने सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया 

Jhansi News: आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर के सभागार में हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने शिकायत कर्ताओं की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को समय सीमा में निस्तारण के आदेश दिये। उन्होने कहा कि अवैध कब्जा, चकरोड पर कब्जा या निजी भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जे की शिकायतों को गम्भीरता से लिया और मौके पर पुलिस बल एवं राजस्व टीम जाकर पैमाइश करते हुये दोनो पक्षों के समक्ष निस्तारण करें, ताकि निस्तारण से दोनों पक्ष संतुष्ट हों।

संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थी परियोजनाओं में पात्र व्यक्ति को शत प्रतिशत लाभ दिया जाए,संपूर्ण समाधान दिवस में पेंशन प्रार्थना पत्रों से सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण हेतु समाज कल्याण विभाग को निर्देश देते हुये कहा कि अभियान चलाकर पात्र पेंशन लाभर्थियों के आनलाइन फार्म भरवाये ताकि उन्हें बार-बार चक्कर न लगाना पड़े।

सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील झांसी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने कहा कि सामान्य विधानसभा निर्वाचन-2022 की प्रक्रिया जनपद में प्रारंभ हो गई है अत: ऐसे असामाजिक तत्व जो निर्वाचन प्रक्रिया को दूषित कर सकते हैं उनकी तत्काल सूची बनालें ताकि गड़बड़ी पर समय से कार्यवाही की जा सके।


उन्होंने उपस्थित समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि क्षेत्र के शस्त्र लाइसेंसधारीयों के शस्त्र लाइसेंस तत्काल जमा कराएं। उन्होंने तहसील प्रांगण में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सेल्फी प्वाइंट का लोकार्पण किया। उन्होंने लोगों को मतदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम तेजी से चलाए जाने के निर्देश दिए,उन्होंने कहा कि मतदान का प्रयोग अवश्य करें यह बात लोगों को बताई जाए।

संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतें दबंगों द्वारा अवैध कब्जा करते हुए चकरोड बंद कर दिया, अब निकलना भी मुश्किल हो गया। कब्जाधारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। उन्होंने निर्देश दिए कि मौके पर अधिकारी जाएं और पारदर्शिता सी समस्या का निस्तारण करें। संपूर्ण समाधान की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ ना पाया जाए,इसका अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि तहसील अंतर्गत समस्त गौशाला/गोआश्रय स्थल में गोवंश को ठंड से बचाए जाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर लें, इसके अतिरिक्त अलाव जलाए जाने के भी उन्होंने निर्देश दिए ताकि गोवंश को शीतलहर से बचाया जा सके। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी, सीएमओ डॉक्टर अनिल कुमार, डीएफओ वीके मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर क्षितिज द्विवेदी, परियोजना निदेशक उपेंद्र पाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News