Chandauli News: अवैध खनन करने वालों पर हुई कार्यवाई, मचा हड़कंप

Chandauli News: अवैध खनन करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने अवैध कार्रवाई करने वाले जेसीबी को जब्त किया है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-06-06 10:35 GMT

सीज की गई जेसीबी। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील क्षेत्र के रतनपुरा गांव में तालाब में अवैध खुदाई करते समय उप जिलाधिकारी व खनन अधिकारी ने जेसीबी को सीज कर दिया। अधिकारियों को देखते ही जेबीसी चालक मौके से फरार हो गया। जेसीबी सीज होने की कार्यवाही से अवैध खान करने वालों में हड़कंप मेंत पहुंच मच गया।

मौके से जेसीबी चालक फरार

आपको बता दें कि अवैध खनन के खिलाफ लगातार सकलडीहा उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को रतनपुरा गांव में अवैध खुदाई कर रहे जेसीबी को पड़कर सीज करने की कार्रवाई किया। अधिकारियों की टीम को देखकर जेसीबी चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। मौके पर कार्रवाई करने के लिए खनन अधिकारी गुलशन कुमार भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह दूसरे चालक से जेसीबी को लाकर सकलडीहा थाने में खड़ा कराया गया।

लगाया गया पांच लाख का जुर्माना

इस संबंध में उप जिला अधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने बताया कि अवैध खुदाई करने वालों के खिलाफ अभियान चलता रहेगा जो भी जेसीबी मालिक अवैध रूप से खनन कर रहे हैं उनके खिलाफ इसी तरह कार्रवाई होगी। जेसीबी को पड़कर 5 लाख का जुर्माना का लगाया गया है। मलिक का भी नाम पता किया जा रहा है। जब मालिक अपना कागज पत्र लेकर आएगा तो नाम पता चल पाएगा। खनन अधिकारी गुलशन कुमार ने बताया कि जेसीबी को सकलडीहा थाना अध्यक्ष को सुपुर्द कर दिया गया है और उप जिलाधिकारी द्वारा जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है। जहां भी अवैध खनन करने की सूचना मिलेगी वहां इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News