Chandauli News: चंदौली के बच्चों ने संसद भवन में बिखेरा जलवा, लोक सभा अध्यक्ष भी हो गए मुरीद

Chandauli News : कई विद्यालयों के बच्चे दिल्ली के केंद्रीय संसद भवन में बैठे और अपनी प्रतिभा का परिचय देकर सभी को अपना मुरीद बना लिया।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-02 19:17 IST

Chandauli News ( Pic-  News Track)

Chandauli News: चंदौली जनपद के कई विद्यालयों के बच्चे दिल्ली के केंद्रीय संसद भवन में बैठे और अपनी प्रतिभा का परिचय देकर सभी को अपना मुरीद बना लिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने जनपद के बच्चों की प्रतिभा को सराहते हुए सभी बच्चों से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के पदचिन्हों पर चलने का आग्रह किया। इस अवसर पर लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री मुगलसराय चंदौली के छात्र, छात्राओं से मिलकर भाव विभोर हो गए, सभी छात्र, छात्राओं को आशीर्वाद दिया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर बुधवार को संसद भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में जनपद चंदौली के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की।कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों की पूरी टीम को संसद भवन में विजिट कराया गया। उन्हें नई संसद व पुरानी संसद के सभी विशेषताओं के बारे में बताया गया। इसके उपरांत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की उपस्थिति में छात्रों की स्पीच हुई। मुगलसराय(चंदौली) के क्रमशः अंश गोयल, भावना यादव व यशी मिश्र ने ओम बिड़ला, लोकसभा महासचिव उत्पल सिंह एवं अन्य गणमान्यों के समक्ष अपना स्पीच दिया। स्पीकर ने भावना यादव की स्पीच से प्रभावित होकर उसे अपने पास बुलाकर बैठाया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में सभी का स्वागत करते हुए छात्र, छात्राओं द्वारा दिए गए भाषणों की सराहना की और महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री के उपदेशों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों से निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने के लिए गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के उपदेशों को अपने जीवन में पालन करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता संघर्ष में और स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात भारत की प्रगति में लाल बहादुर शास्त्री की अतुलनीय भूमिका थी। शास्त्री कर्मठता और कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक रहे हैं।

संसद के केंद्रीय कक्ष में लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री भाव विभोर होकर मुगलसराय चंदौली के बच्चों से मिले और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि ये बच्चे आगे चलकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के पदचिन्हों पर चलने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने शीघ्र ही मुगलसराय चंदौली आने का वादा भी किया।

इस कार्यक्रम का संचालन लोकसभा सचिवालय द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मस्थान तथा लाल बहादुर शास्त्री के जन्मस्थान से विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया था। इस क्रम में मुगलसराय के विभिन्न विद्यालयों से कुल 15 छात्र/छात्राओं (अंश गोयल, यशी मिश्रा, शिवानी कुमारी, भावना यादव, आंचल यादव, माला कुमारी, आरती यादव, नंदनी जायसवाल, सुनंदा,पायल सेठ, नंदनी यादव,अमित कुमार, अनुराग रंजन) आदि ने प्रतिभाग किया।

Tags:    

Similar News