Chandauli News : अवैध वसूली में पुलिस पर फिर उठा हाथ, जानिए क्या है पूरा मामला

Chandauli News : सदर कोतवाली का पुलिसकर्मी होमगार्ड के साथ अवैध बालू ढुलाई करने वाले ट्रैक्टर चालक से पैसा वसूली करने के लिए धौंस जमा रहा था, जिस पर चालक और पुलिसकर्मी के बीच नोक झोंक के साथ मारपीट की भी नौबत आ गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Report :  Ashwani
Update: 2024-06-21 16:42 GMT

Chandauli News : प्रदेश के चंदौली जनपद में अवैध वसूली को लेकर पुलिस पर हमले का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के निर्माणाधीन पुलिस लाइन के समीप चंदौली सैदपुर मार्ग का है, जहां सदर कोतवाली का पुलिसकर्मी होमगार्ड के साथ अवैध बालू ढुलाई करने वाले ट्रैक्टर चालक से पैसा वसूली करने के लिए धौंस जमा रहा था, जिस पर चालक और पुलिसकर्मी के बीच नोक झोंक के साथ मारपीट की भी नौबत आ गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिस कर्मियों के अवैध वसूली, गली गलौज तथा जेल में बंद करने की धमकी से आजिज आकर ट्रैक्टर चालक पुलिसकर्मी को सबक सिखाने के लिए मारपीट करते हुए कॉलर पकड़ लिया और ईंट उठाकर मारने की भी धमकी देने लगा। यहां तक ट्रैक्टर चालक वर्दीधारी सिपाही को सड़क के किनारे कलर पड़कर खींच ले गया और इसका वीडियो वायरल हो रहा है। यह कोई नया मामला नहीं है, अभी कुछ दिन पहले ही बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव में भी कैलावर चौकी इंचार्ज और उनके हमराही को भी मारपीट के बाद बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया था।

इससे पहले भी पुलिस का लग चुके आरोप

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार जहां पुलिस व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने व पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए लगातार नित नए आदेश दे रहे हैं। वहीं, खुलेआम पुलिस की अवैध वसूली का मामला सामने आ रहा है। हालांकि वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी के अवैध वसूली गाली-गलौज की भी बातें आई हैं  यही नहीं, अवैध बालू ढुलाई में लगे ट्रैक्टर मालिक द्वारा भी एकमुश्त महीने की रकम पुलिस को भी देने की बात कही जा रही है।

पुलिस के उच्च अधिकारियों तक इसकी जानकारी है कि अवैध बालू ढुलाई का धंधा चल रहा है। इसमें वसूली भी होती है, लेकिन आम गरीब लोगों पर तो कानून का धौंस जमा कर मामूली गलती पर भी पुलिसिया कार्यवाही कर देती है, लेकिन पुलिस के खुलेआम वसूली के द्वारा अवैध बालू ढुलाई का खेल चल रहा है और ईमानदारी का चोला पहने हुए उच्च अधिकारी मौन रहते हैं।

Tags:    

Similar News