Chandauli News: सीएम योगी आज बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव में होंगे शामिल, पूरी रात चली तैयारियां

Chandauli News: ड्यूटी में लगे समस्त पुलिस बल को एसपी ने निर्देशित किया कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-09-01 03:00 GMT

सीएम योगी (Pic: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के थाना बलुआ अन्तर्गत स्थित बाबा कीनाराम मठ, रामगढ़ में 01-03 सितंबर तक मनाए जाने वाले बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव की समस्त तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण कर ली गई हैं। रविवार को 3 बजे सीएम योगी यहां पहुंचेंगे। जिलाधिकारी निखिल टी फुण्डे व पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे द्वारा तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 

आज तीन बजे पहुंचेंगे सीएम योगी

चंदौली जिले में रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम की जन्मस्थली पर 01 सितंबर को प्रस्तावित मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार योगी आदित्यनाथ जी के दौरे के लिए जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी फुण्डे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया गया व मौके पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया । पुलिस प्रबंधन के साथ ही मन्दिर परिसर में आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधाओं व उनके बैठने, पीने के पानी, महिला शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान दिए जाने व कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान न आए इसके लिए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2022 की विधानसभा के चुनाव के पहले के जन्मोत्सव में भी शामिल हुए थे और बाबा कीनाराम के जन्माष्टमी को पर्यटक स्थल घोषित करते हुए कई घोषणा की थी।


एसपी और डीएम ने दिए निर्देश

देर रात एसपी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था हेतु ड्यूटी में लगाये गये पुलिस बल को ब्रीफ कर अधिकारी/कर्मचारीगण को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। ड्यूटी में लगे समस्त पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, सतर्क दृष्टि बनाये रखते हुये पूरी गम्भीरता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। कोई भी अप्रिय सूचना अथवा संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु की जानकारी मिलने पर अविलंब सम्बन्धित अधिकारियों को सूचित करें। यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत बनाए गए वाहन पार्किंग में ही खड़े हों तथा मेले में आने वाले लोगों/दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की समस्या न हो।


बनाया गया सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम 

मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम बनाया गया है। मेले में सादे कपड़ों में पुरूष व महिला पुलिसकर्मी को भी तैनात किया गया है, जो चैन स्नेचरों व अवांछनीय तत्वों पर विशेष नजर बनाये रखेंगे। कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल पर बैरिकेडिंग कराई गई है। वहीं वाहनों के पार्किंग का भी इंतजाम किया कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News