Chandauli News: सड़क निर्माण में लगे दो मजदूरों को डंफर ने कुचला, मौत

Chandauli News: सड़क निर्माण में लगे दो मजदूरों की डंफर से कुचले जाने से दर्दनाक मौत हो गई।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-06-05 11:43 GMT

मजदूरों की मौत के बाद मौके पर मौजूद पुलिस। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के लक्ष्मण गांव के समीप उस समय कोहराम मच गया जब चंदौली से सैदपुर घाट तक बन रही सड़क निर्माण में प्लास्टिक बिछा रहे मजदूरों को डंफर ने कुचल दिया। दोनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। तत्काल बलुआ पुलिस ने शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथी मजदूर मुआवजे की मांग के साथ बलुआ थाने पर जुट गए हैं।

सड़क निर्माण में दो मजदूरों की मौत

आपको बता दें कि चन्दौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के लक्ष्मणगढ़ में बुधवार को सड़क निर्माण कार्य कर रहे दो मजदूर 30 वर्सीय राजू माझी व 28 वर्सीय कांग्रेस माझी की डम्फर की चपेट में आने से मौत हो गयी। घटना के बाद डम्फर चालक डम्फर छोड़ फरार हो गया। चन्दौली से लेकर चहनियां तीरगांवा तक एपको कम्पनी द्वारा हाइवे का निर्माण किया जा रहा है। बिहार के गया जनपद के भुरुआ थाना क्षेत्र के बिरहिमा गांव के रहने वाले राजू माझी पुत्र अवतार मांझी व इसी थाना क्षेत्र के रहने वाले कांग्रेस मांझी पुत्र राधे मांझी सड़क निर्माण में मजदूरी का कार्य करते थे।

डंफर ने दोनों को कुचला

बुधवार को सड़क ढालने के लिए लक्ष्मणगढ़ में निर्माण स्थल पर प्लास्टिक बिछा रहे थे। सड़क निर्माण में ही लगे डम्फर चालक बैक करने लगा जिससे दोनो मजदूर की इसकी चपेट में आने से मौत हो गयी। डम्फर चालक यह देख भाग खड़ा हुआ। वहां कार्य में लगे अन्य मजदूर उन्हें चहनियां स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गये जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कार्य कर रहे अन्य मजदूर बलुआ थाने पर पहुँचकर मुआवजा की मांग करने लगे। इस संदर्भ में बलुआ थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी किसी के तरफ से कोई तहरीर नही मिली है। तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। 

Tags:    

Similar News