Chandauli News: आग से भारी तबाही, केंद्रीय मंत्री ने डीएम को किए फोन

Chandauli News: केंद्रीय मंत्री ने तत्काल डीएम और एसडीएम सदर को फोन करते हुए आग लगने की घटनाओं को रोकने के बाद तत्काल पीड़ितों को मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया।

Report :  Ashwani
Update: 2024-04-18 17:26 GMT

Chandauli News (Pic:Newstrack)

Chandauli News: चंदौली को कृषि प्रधान जनपद कहा जाता है और इन दोनों खड़ी गेहूं की फसल में आग लगने से भारी तबाही हो रही है। दो दिनों में सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जलकर किसानो की खाक हो गई है। आज भी दिन में बरहनी क्षेत्र में आग लगने की सूचना पर पहुंचे नरहनी ब्लाक क्षेत्र के भाजपा के जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय सिंह दीपू व भगवती तिवारी खुद अपने हाथों से आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय से नहीं पहुंचने पर तत्काल इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेंद्र नाथ पांडे को दी गई, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने तत्काल डीएम और एसडीएम सदर को फोन करते हुए आग लगने की घटनाओं को रोकने के बाद तत्काल पीड़ितों को मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया।

आपको बता दें कि जहां बिजली के तार से शार्ट सर्किट से आग लग रही है। वहीं हार्वेस्टर की कटिंग के दौरान तथा भूसा बनाने वाले मशीन से निकली चिंगारी भी तबाही मचा रही है। यह चिंगारी आग का शोला बनाकर किसानों के अरमानों को भस्म कर दे रही है। गुरुवार को बरहनी क्षेत्र के कई गावों में जहां आग में तांडव मचाया वहीं बुधवार को कंदवा में भी भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी ने भारी तबाही मचाई। आग की घटना ने जनपद के सैकड़ो एकड़ की फसल को जहां बर्बाद कर दिया है वहीं किसानों को खून की आंसू रोने को मजबूर भी भी कर दिया।

जनपद के एवं लोकसभा चन्दौली में आने वाले दर्जनों गांवों के गेहूं की फसलों में भयंकर आग लगने की जानकारी होने पर लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। सांसद केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मौके पर मामले की निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को तत्काल भेजकर सहयोग एवं क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का आंकलन करते हुए क्षतिपूर्ति राशि दिया जाए। आग की घटना प्रमुख रूप से चिल्हारी, भर हुलिया, इमलिया, बरहनी, भथखरी, खुरहट, रामपुर, औरैया, जसौली,खुरुहुजा आदि शामिल है।

Tags:    

Similar News