Chandauli News: डंफर में तहखाना बनाकर की जाती थी तस्करी, जानें कैसे बरामद हुआ लाखों का गांजा

Chandauli News: उड़ीसा से लाद कर सात बोरे में 210 किलो अवैध गांजा लेकर जा रहे दो तस्करों को वाहन सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अवैध गांजे की अंतराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 53 लाख के करीब बताई जा रही है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-17 16:13 IST

डंपर से 210 किलो अवैध गांजा की तस्करी, दो तस्करों को वाहन सहित गिरफ्तार किया: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद की पुलिस, तू डाल-डाल, तो मैं पात-पात, के तर्ज पर तस्करों पर नकेल कस रही है। सदर कोतवाली पुलिस मुखबिर की सूचना डंपर के प्रेशर के अंदर बने तहखाना में उड़ीसा से लाद कर सात बोरे में 210 किलो अवैध गांजा लेकर जा रहे दो तस्करों को वाहन सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अवैध गांजे की अंतराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 53 लाख के करीब बताई जा रही है।

आपको बता दें कि चंदौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के निर्देशा पर प्रभारी निरीक्षक चन्दौली गगन राज सिंह की पुलिस टीम द्वारा वाजिदपुर मोड़ के पास चेकिंग के दौरान एक डम्फर ट्रक जिसका टायर फटा हुआ था। जो तेजी से हाइवे पर जा रही थी। पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध वाहन को रोकने का प्रयास करने पर ट्रक चालक स्पीड बढाकर भागने का प्रयास करने लगा।पुलिस टीम द्वारा पीछा करके डम्फर को रोक लिया गया।

डम्फर ट्रक में ढाले के नीचे गोपनीय बाक्स बनाकर गांजा कि तस्करी

संदिग्ध डम्फर ट्रक के ढाले को प्रेशर से उठवाने पर देखा गया कि ढाले के नीचे गोपनीय बाक्स बना हुआ था जिसके अन्दर 07 हरे रंग के प्लास्टिक के बोरा बरामद किया गया ।वाहन चालक व परिचालक से पूछताछ में उनकी पहचान कृष्णा महतो पुत्र अरुण कुमार महतो नि0 बांधडीह थाना जरडीह जनपद बोकारो झारखण्ड उम्र करीब 49 वर्ष तथा परिचालक अमित कुमार तिवारी पुत्र त्रिभुवन तिवारी नि0 धमौर थाना शाहपुर जनपद आरा बिहार उम्र 29 वर्ष के रूप में ज्ञात हुआ।

बरामद बोरे के बारे में पूछ ताछ में अभियुक्तों ने बताया कि सभी बोरे में गांजे का पैकेट भरा हुआ है जो हम लोग उडीसा से लादकर वाराणसी लेकर जा रहे थे।उक्त वाहन हम लोगो को बोकारो चांस में राजू मिस्त्री की दुकान के सामने खडी मिली थी जहां से गाडी लेकर उडीसा बलांगी के एक होटल पर पहुचे थे। वहां पर राजू सिंह से जानकारी मिलती रहती थी, वही गांजा खरीद कर हम लोगो को दिलाते है।

होटल पर दो अज्ञात व्यक्ति आये व गाडी लेकर चले गये कुछ घण्टो के बाद गाडी हम दोनो को मिली, हम लोगों को गाड़ी लेकर वाराणसी जाने के लिये बताया गया था, माल की डिलेवरी कहा करना है इस बात की जानकारी वाराणसी टोल प्लाजा के पास पहुचने पर डिस्ट्रीव्युटर संजय सिंह से मिलती। माल पहुंचाने पर हम लोगो को अच्छी खासी पगार मिलती है।

चंदौली सदर पुलिस गिरप्तारी व बरामदगी के बाद मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही कर रही है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक चंदौली आदित्य लम्हे ने बताया कि गिरफ्तार उपायुक्तों से पूछ ताछ की जा रही है और जो लोग इस तस्करी में शामिल है, डिलीवरी से लेकर परचेसिंग तक सभी लोगों को इस मामले में शामिल कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। पकड़े गए गांजा की कीमत बाजार में 53 लाख के करीब बताई जा रही है।

बरामदगी व गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष चंदौली सदर गगनराज सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक रावेन्द्र सिंह,उ0नि0 राजकुमार तिवारी,उ0 नि0 आशीष मिश्रा प्रभारी स्वाट/सर्विलांस सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे।

Tags:    

Similar News