Chandauli News: जिले में तैनात कुछ निरीक्षकों को मिल सकता है दीपावली का तोहफा, जानिए क्या है खुशखबरी

Chandauli News: चर्चा हो रही है कि किसी कारणवश 40 निरीक्षकों का लिफाफा बंद है, जिनकी डीवीसी जल्द हो सकती है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-17 10:11 IST

जिले में तैनात कुछ निरीक्षकों को मिल सकता है दीपावली का तोहफा  (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जिले में तैनात दो वरिष्ठ निरीक्षकों को दीपावली के अवसर पर प्रोन्नति का तोहफा मिलने के आसार प्रबल हो गए हैं । जिसको लेकर विभाग में चर्चाएं भी जोर-शोर से चल रही है । सीओ के पद पर प्रमोशन होने वाले निरीक्षकों को दीपावली का तोहफा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं कहा जा रहा है कि 20 से 25 अक्टूबर तक सूची भी जारी कर दी जाएगी। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग द्वारा वरिष्ठ निरीक्षकों के डीवीसी में 80 निरीक्षकों को क्षेत्राधिकारी बनने का रास्ता साफ कर दिया है । जिसके लिए विभाग द्वारा सारी तैयारियां पूर्ण कर अब केवल राज्यपाल के मुहर लगने की देर है। जिसमें नागरिक पुलिस से 72 तथा पीएससी से 8 निरीक्षकों के नाम सम्मिलित हैं ।

वही यह भी चर्चा हो रही है कि किसी कारणवश 40 निरीक्षकों का लिफाफा बंद है , जिनकी डीवीसी जल्द हो सकती है। अगर देखे तो इस प्रमोशन के लिस्ट में जिले में तैनात चार निरीक्षकों के नाम मांगे गए थे जिसमें वेदव्यास मिश्रा ,रमेश यादव , सत्य प्रकाश मिश्रा एवं शेषधर पांडेय के नाम सम्मिलित किए गए थे । जिसमें वरिष्ठ वरिष्ठता क्रम के आधार पर निरीक्षक शेषधर पांडेय तथा सत्यनारायण मिश्रा का प्रमोशन सूची में नाम सम्मिलित होना तय हो गया है जिसके लिए 10 अक्टूबर को डीवीसी की कार्यवाही भी पूर्ण कर ली गई है और जल्द ही इस पर प्रदेश के राज्यपाल से संस्तुति मिलने के बाद इस सूची को जारी कर दिया जाएगा।

प्रमोशन लिस्ट में सम्मिलित निरीक्षक सूची आने का इंतजार

अब देखना है कि विभाग में जिले के कितने वरिष्ठ निरीक्षकों को क्षेत्र अधिकारी के पद के अनुरूप स्टार एवं बैच प्राप्त होते हैं । जिसके लिए प्रमोशन लिस्ट में सम्मिलित निरीक्षक सूची आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनके लिए दीपावली धमाका भी कहा जा सकता है। वही ऐसे निरीक्षकों को न्यूज ट्रैक प्रमोशन की अग्रिम बधाई दे रहा है।

Tags:    

Similar News