Chandauli News: सड़क चौड़ीकरण के दौरान जेसीबी ने जलापूर्ति पाइप लाइन को किया क्षतिग्रस्त, बिलबिलाए ग्रामीणो का टूटा धैर्य

Chandauli News: पानी के अभाव में कस्बा में हाहाकार मचा हुआ है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी सिर्फ कोरा आश्वासन दे रहे हैं। पानी की समस्या को लेकर के कस्बावासियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-07 05:44 GMT

पानी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के सकलडीहा कस्बे में सड़क चौड़ीकरण के नाम पर जेसीबी से जगह जगह खुदाई की गई। खुदाई के चलते जल निगम की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके कारण कस्बे में पेयजल आपूर्ति बीते एक सप्ताह से बाधित है। वहीं मोबाइल कंपनी की ओर से मशीन से पाइप डालने के कारण जल निगम की पाइप बंद हो गयी है। जिसके कारण कस्बा सहित आसपास आधा दर्जन गावों में पेयजल के लिये हाहाकार मचा हुआ है। शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारी सिर्फ कोरा आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान सांसद विधायक के खिलाफ भी नारेबाजी की है। आरोप लगाया की समस्या की जानकारी होने के बाद भी कोई भी प्रतिनिधि दुरुस्त करवाने को तैयार नहीं है। 

जल जीवन मिशन के तहत डोर टू डोर पेयजल की आपूर्ति करने का दावा किया जा रहा है। लेकिन, जल जीवन मिशन और सड़क चौड़ीकरण के दौरान जगह जगह जेसीबी से खुदाई के चलते कई जगह पाइप क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा मोबाइल कंपनी की ओर से मशीन द्वारा पाइप डालने के दौरान ईटवा गांव के समीप जल निगम की पाइप जाम हो गया है। जिसके कारण ईटवा गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं को अब पानी मिलना संभव नहीं है। वहीं दूसरी ओर जगह जगह टूटी जल निगम की पाइप के कारण सकलडीहा कस्बा, टिमिलपुर, नागेपुर, तेन्दुई, सिरोहुपुर सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों में हजारों उपभोक्ता पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं।

पानी के अभाव में मचा हाहाकार

पानी के अभाव में कस्बा में हाहाकार मचा हुआ है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी सिर्फ कोरा आश्वासन दे रहे हैं। पानी की समस्या को लेकर के कस्बावासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस बाबत अवर अभियंता उदयराज गुप्ता ने बताया कि चौड़ीकरण के दौरान पाइप क्षतिग्रस्त हो गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग को अवगत कराया गया है। विरोध जताने वालों में अनूप जायसवाल, उमा गुप्ता, रमेश चौरसिया, राजू सेठ, मंकी देवी, सुदामा देवी, शंकर चौधरी, राहुल, अरविंद, सुरेश गुप्ता सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News