Chandauli News: कार्रवाई पर लामबंद हुए लेखपाल, बैठे धरने पर, जानिए एसडीएम ने क्या दी चेतावनी

Chandauli News: एक तरफ लेखपालों पर कार्यवाही का दबाव बनाया जाता है, दूसरी तरफ कानून का हवाला दिया जाता है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-09-10 14:01 GMT

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा द्वारा दो लेखपालों पर कार्य में लापरवाही को लेकर निलंबन की कार्यवाही किए जाने के बाद लेखपाल लामबंद होकर धरने पर बैठ गए हैं। धरने का नेतृत्व लेखपाल संघ के प्रदेश कोसाध्यक्ष सुजीत सिकंदर ने किया। लेखपालों की मांग है कि तत्काल निलंबित लेखपालों को बहाल किया जाए और उनका बकाया भुगतान भी किया जाए। उनकी अन्य जो मांगे हैं उसे तत्काल पूरा किया जाए, नहीं तो लेखपाल संघ अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे रहेंगे ।

इस संबंध में धरना का नेतृत्व कर रहे लेखपाल संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष सुजीत सिकंदर ने बताया कि तत्काल निलंबित लेखपालों को बहाल किया जाए और उनकी मांगों को पूरा किया जाए, नहीं तो यह आंदोलन तहसील से जिला,जिला से मंडल और मंडल से प्रदेश स्तर तक किया जाएगा।

सबसे बड़ी बात है कि जिस लेखपालो पर कार्यवाही की गई है उसमें कब्जा धारी पर कोई कार्रवाई नहीं किया गया है। जबकि शासन का निर्देश है कि 12 साल से जो कब्जाधारी कब्जा किए है उसके ऊपर हम कानूनी कार्यवाही नहीं कर सकते है। एक तरफ उनपर कार्यवाही का दबाव बनाया जाता है, दूसरी तरफ कानून का हवाला दिया जाता है। हमको दो धारी तलवार से हलाल करने की कार्रवाई की जाती है।

अन्य तहसीलों में भी आंदोलन

उप जिलाधिकारी सकलडीहा को तत्काल निलंबित लेखपालों को बहाल करते हुए उनके अन्य मांगों को पूरा किया जाना चाहिए, नहीं तो जिले के अन्य तहसीलों में भी इस तरह का आंदोलन प्रारंभ किया जाएगा। यही नहीं जिले से कार्रवाई नहीं हुई तो मंडल पर भी लेखपाल संघ धरने पर बैठने को मजबूर होगा।

वही इस संबंध में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने कहा है कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य में लापरवाही बरतने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। अपनी मांगों को मांगने के लिए संवैधानिक अधिकार मिले हैं, उसका प्रयोग करें । लेकिन कार्य बाधित होगा तो नो कार्य, नो पे होगा । अगर कार्य नहीं करेंगे तो वेतन भी उस दौरान कटेगा। पीड़ितों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े वह अपना मांग संवैधानिक तरीके से कर सकते हैं, जो नियमानुसार रहेगा उसे पूरा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News