Chandauli News: आकाशीय बिजली का कहर, तीन की हुई मौत, मचा कोहराम

Chandauli News: देवदत्त पुर गांव निवासिनी शिवकुमारी 54 वर्ष पत्नी रामजनम यादव की भी गांव के सीवान में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-30 15:13 GMT

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जिले मैं लगातार आकाशी बिजली से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है मंगलवार को भी नौगढ़ क्षेत्र के चकरघट्टा थाना अंतर्गत दो अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगी बहनों सहित एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुची पुलिस ने तत्काल तीनो के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

आपको बता दे की चंदौली जनपद में आकाशीय बिजली से मरने वालों की संख्या दर्जन के पार हो चुकी है मंगलवार को भी चकरघट्टा थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव निवासी सुरेंद्र उर्फ मुन्ना जायसवाल के खेतों में धान की रोपाई करने के लिए जनपद सोनभद्र जिले के चौरा खास गांव निवासी मजदूरों का दल 14 की संख्या में दो दिनों पूर्व आया था। मंगलवार को बरवाडीह गांव के सीवान में सुरेंद्र जायसवाल के खेत में धान की रोपाई करते समय पूजा 20 वर्ष नेहा 19 वर्ष पुत्री रामनारायण साहनी की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं दूसरी ओर देवदत्त पुर गांव निवासिनी शिवकुमारी 54 वर्ष पत्नी रामजनम यादव की भी गांव के सीवान में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक चकरघट्टा धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद सोनभद्र के चोपन कोतवाली अंतर्गत चौराखास गांव निवासिनी पूजा 20 वर्ष व नेहा 19 वर्ष की थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव में व शिवकुमारी 54 वर्ष की देवदत्त पुर गांव में वज्रपात से मौत हो गई है। इसके पहले भी जनपद में आकाशी बिजली ने कोहराम मचाया था और एक दिन में ही अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई थी ।इसी तरह आज की घटना को लेकर जनपद में इस बारिश के मौसम में अभी तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन ने सभी लोगों को आपदा राहत की ओर से चार-चार लाख रुपये मदद देने की बात कही है।

Tags:    

Similar News