Chandauli News: डायरिया ने पसारा पांव, गई एक बच्ची की जान, तीन की हालत गंभीर

Chandauli News: आपको बता दें चंदौली जनपद में भी डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है जिससे मुगलसराय के वार्ड नंबर 11 मवई खुर्द निवासी विक्की चौहान की एक पुत्री की डायरिया के चपेट में आने से मौत हो गई है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-04 21:54 IST

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जिले डायरिया का प्रकोप होने लगा है जिससे एक बच्ची की जान भी चली गई स्वास्थ्य विभाग लगातार जागरूकता के साथ साफ सफाई में जुटा हुआ है उसके बाद डायरिया पांव पसार में चालू कर दिया है,जनपद के मुगलसराय अंतर्गत 11 नंबर वार्ड में शुक्रवार को डायरिया के प्रकोप से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक ही परिवार की तीन बच्चीयो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा टीम पहुंचकर तीनों बच्चों को पी पी सेंटर में भर्ती के बाद उपचार में जुट गए।

आपको बता दें चंदौली जनपद में भी डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है जिससे मुगलसराय के वार्ड नंबर 11 मवई खुर्द निवासी विक्की चौहान की एक पुत्री की डायरिया के चपेट में आने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है को विक्की चौहान एक सप्ताह पहले अपने परिवार को लेकर बाहर गए हुए थे, बृहस्पतिवार की देर रात परिवार के साथ मुगलसराय आ गए। शुक्रवार को अचानक चारों बच्चे को दस्त उल्टी होने लगी।जिससे एक बच्ची की इतनी हालत बिगड़ी गई की उसकी मौत हो गई।

डायरिया से अमूत की सूचना स्वास्थ्य विभाग के नियमतब के चिकित्सक रविकांत सिंह को दी गई। डायरिया की सूचना पर चिकित्सा टीम मौके पर पहुंचकर पीड़ित बच्चों में सौरभ,जुली और सुंदरी की हालत गंभीर देख उन्हें तत्काल पीपी सेंटर मुगलसराय में भर्ती कराया। तीनों इलाज चल रहा है बच्चों के डायरिया से ग्रसित होने की पुष्टि भी हुई है। नियामताबाद के चिकित्सा प्रभारी डॉ रविकांत सिंह स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ वार्ड में पहुंचकर डायरिया से ग्रसित रोगियों की जांच पड़ताल कर उनको बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए एंबुलेंस भी लगवा दिया। ताकि और प्रभावित लोगो का तत्काल उपचार हो सके। परिवार में कैसे डायरिया फैला इसकी वास्तविक जानकारी करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी जुगल किशोर राय ने बताया कि डायरिया से ग्रसित होने की सूचना मिली थी वहां एक बच्ची की मौत हो गई है।तीन अन्य बच्चों की हालत ठीक है। जिस घर में बच्चों की मौत हुई है वह परिवार बीती रात कहीं बाहर से आया था, संभतः फूड प्याइजिंग भी हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को भी वार्ड में कैंप कर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराएगी।

Tags:    

Similar News