Chandauli News: बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोगों का टूटा सब्र, बाल्टी लेकर सड़क पर प्रदर्शन

Chandauli News: एक माह से पानी की सप्लाई नहीं होने से नाराज कस्बा वासीयों ने मुख्य मार्ग चहनियां वाया चन्दौली मार्ग पर पानी के लिए खाली बाल्टी रखकर प्रदर्शन किया।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-25 09:25 GMT

लोगों ने किया प्रदर्शन (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के चहनियां कस्बा के लोग विगत एक माह से जलनिगम की पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे कस्बा वासियों का सब्र का बांध टूट गया जिससे रविवार को चहनिया कस्बा के चंदौली सैदपुर मार्ग पर खाली बाल्टी लेकर प्रदर्शन करने को बाध्य हो गये। इसके पहले भी कई बार पानी न आने की शिकायत के बाद भी सुनवाई नही होने पर कस्बावासियों ने मुख्य सड़क पर पानी के लिए बाल्टी रखकर प्रदर्शन कर चेतावनी दिया था। 

खाली बाल्टी रखकर प्रदर्शन

आपको बता दें कि जनपद के चहनियां कस्बा के लोग जलनिगम के पानी के लिए विगत चार पांच वर्षों से झेल रहे हैं। चहनियां के पानी टंकी से चहनियां कस्बा व गांव, सोनहुला, खण्डवारी बस्ती, रानेपुर, जगरनाथपुर, रमौली आदि गांवो के अलग अलग पुरवा के लोगों को पानी की सप्लाई मिलती है। इधर विगत एक माह से पानी की सप्लाई नहीं होने से नाराज कस्बा वासीयों ने मुख्य मार्ग चहनियां वाया चन्दौली मार्ग पर पानी के लिए खाली बाल्टी रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कस्बावासीयों ने कहा कि जल निगम विभाग के मनमाने रवैये से पानी की सप्लाई विगत एक माह से नहीं हो रही है।

पांच वर्षों से दिक्कत

पानी की सप्लाई के लिए यहां के लोग पांच वर्ष से ज्यादा समय से झेल रहे है। कभी मोटर जल जायेगा तो कभी लो वोल्टेज हो जायेगा। फिर आये दिन कोई न कोई समस्या को लेकर पानी हफ्तों तक गायब हो जाता है। जो मुख्य मार्ग पर हैण्डपम्प भी था उसे हाइवे निर्माण में हटा दिया गया है। जिससे और समस्या हो गई है। कस्बावासीयों ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही इस समस्या से निजात नही दिलाया जाता है तो लोग सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

फोरलेन बनने से बढ़ी परेशानी

चंदौली से सैदपुर फोरलेन मार्ग बनने से और समस्या हो गई है। सड़क निर्माण के दौरान पाइपलाइन टूट जाने और हैंडपंपों को हटा देने के कारण कस्बावासी बूंद बूंद पानी के लिए दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। इस दौरान बृजेश गुप्ता, देवी सिंह, पप्पू चौहान, कल्लू गुप्ता, सन्तोष जायसवाल, संजय चौहान, सन्तोष बरनवाल, शिवदास जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे।  

Tags:    

Similar News