Chandauli News: मेडिकल कॉलेज की बाधा हुई दूर, 100 सीटों पर होगा प्रवेश प्रारंभ

Chandauli News: जिले के नौबतपुर स्थित बाबा कीनाराम ऑटोनामस मेडिकल कॉलेज की बाधाए दूर हो गई और मेडिकल कॉलेज में 100 सीट पर एडमिशन करने की अनुमति प्रदान हो गई ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-09-10 17:21 GMT

मेडिकल कॉलेज में 100 सीट पर एडमिशन करने की अनुमति प्रदान हो गई: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जिले के नौबतपुर स्थित बाबा कीनाराम ऑटोनामस मेडिकल कॉलेज की बाधाए दूर हो गई और मेडिकल कॉलेज में 100 सीट पर एडमिशन करने की अनुमति प्रदान हो गई । इस मेडिकल कॉलेज में सत्र 2024 - 25 में प्रवेश प्रारंभ हो गया है। नीट के सेकंड काउंसलिंग में प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी।

बता दें कि जिले के बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कॉलेज चंदौली को सत्र 2024- 25 में प्रवेश के लिए मेडिकल काउंसिल से अनुमति मिलने के बाद महाविद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है । चंदौली जनपद को 100 सीट पर एमबीबीएस के परीक्षार्थियों का दाखिला इस बार किया जाएगा।

इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर अमित सिंह ने बताया कि सत्र 2024 -,25 में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है और महाविद्यालय में कुल एमबीबीएस के छात्रों के लिए 100 सीट पर प्रवेश लिया जाएगा। जिसकी अनुमति काउंसिल बोर्ड से प्रदान की गई है।


मेडिकल कॉलेज का शैक्षणिक परिसर है तैयार 

अब देखना है कि चंदौली जिले में मेडिकल की पढ़ाई किस प्रकार जिला प्रशासन तथा मेडिकल कॉलेज के माध्यम से कराई जाती है, क्योंकि अभी मेडिकल कॉलेज का शैक्षणिक परिसर पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो गया है लेकिन चिकित्सीय परिषद अभी भी अधर में लटका हुआ है।

मेडिकल कॉलेज के नामांकन को लेकर बड़ी उफापोह की स्थिति थी चुनाव के पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होना था लेकिन मेडिकल काउंसिल द्वारा मान्यता नहीं मिलने के कारण उद्घाटन नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री ने 2024- 25 के सत्र में मेडिकल की पढ़ाई प्रारंभ करने की बात कही थी जो अब पूरा होता दिख रहा है। नीट की सेकंड काउंसलिंग में चंदौली के बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कॉलेज में 100 सीटों पर नामांकन होगा। इस सूचना के बाद क्षेत्रीय पढ़ने वाले बच्चों में भी खुशी का माहौल है।

Tags:    

Similar News