Chandauli News: पुलिस कार्रवाई से शराबियों में मचा हड़कंप, सार्वजनिक स्थान पर पकड़े गए 28 लोग

Chandauli News: जनपद के सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-28 04:28 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सभी थानों द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान बीती रात सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले, नशे में वाहन चलाने वाले, जुआ आदि खेलने वाले 28 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए कारवाई किया है। लगातार चल रहे पुलिस के इस अभियान से नशेड़ियों में हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस को देखते ही नशेड़ी इधर-उधर भागने लगते हैं। जनपदीय पुलिस द्वारा शराब की दुकानों के आस पास व सार्वजनिक स्थानों पर नशेबाजी करने वालों को खिलाफ चेकिंग व कार्रवाई अभियान चलाकर कुल 28 शराबियों के विरूद्ध कार्रवाई की है। 

28 पर कार्रवाई

चन्दौली जनपद में सड़क पर, कार में, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना या फिर शराब पीकर गाड़ी चलाने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। ऐसा करने से वहां चालकों और दूसरे के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। यह जरूरी बातें सभी नसेड़ी जानते हैं लेकिन मानते नहीं। उनके लिये जनपद चन्दौली पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। जनपद के सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई।

जागरुकता अभियान भी जारी

एक बार से अधिक पकड़े जाने पर डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कार्रवाई की जा रही है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदनशील जगह चिह्नित कर पुलिस ने उपरोक्त प्रकार के व्यक्ति पर कार्यवाही की गई। चन्दौली पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध मात्र कार्यवाही ही नहीं कर रही बल्कि ऐसे सभी लोगों को मादक पदार्थों /शराब के सेवन से होने वाले आर्थिक व शारीरिक हानि के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवार के सदस्यों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में विधिवत जागरूक भी किया जा रहा तथा आगे से मादक पदार्थों का सेवन न करने हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है।

इन धाराओं में हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण को सघन चेकिंग अभियान लगातार चलाते हुए कार्यवाही किये जाने के साथ ही लोगों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं। यह अभियान निरन्तर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा। समस्त थानों द्वारा धारा 292 BNS व पुलिस एक्ट की धारा 34 के तहत कुल 28 शराबियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है। 

Tags:    

Similar News