Chandauli News: राज्य सभा सांसद ने कहा,हमारी सरकार संस्कृत की धरोहर को आगे बढ़ाने का कर रही है कार्य

Chandauli News: दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 108वें जन्मदिन के अवसर पर जिले की सांसद (राज्यसभा सदस्य) दर्शना सिंह ने संस्कृत महाविद्यालय के 32छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किये।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-25 18:22 IST

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के सैयदराजा स्थित श्री दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 108वें जन्मदिन के अवसर पर जिले की सांसद (राज्यसभा सदस्य) दर्शना सिंह ने संस्कृत महाविद्यालय के 32छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किये।

बता दें कि सैयदराजा थाना क्षेत्र के छत्रपुरा में स्थित अति प्राचीन श्री दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन के अवसर पर स्वामी विवेकानंद सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद व भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दर्शना सिंह ने अपने हाथों से विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट को वितरित किये।

छात्रों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण के तहत वितरित स्मार्ट फोन से बच्चों को पढ़ाई करने में सहूलियत मिलेगी। इसका उपयोग कर छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि पुरातन के साथ नवीनता को लेकर चलने से ही विकास होगा। राज्यसभा सांसद ने आजादी से पूर्व स्थापित इस संस्कृत महाविद्यालय में स्मार्ट फोन के वितरण को सरकार की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने वाला कदम बताया। राज्यसभा सांसद ने कहा कि यह विद्यालय आधुनिकता के इस दौर में संस्कृतिक धरोहर से जुड़ाव का जीवंत उदाहरण है। उन्होंने यहां विद्यार्थियों से लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ने को प्रेरित किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित ओम प्रकाश सिंह तथा हरि ओम हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर विवेक सिंह ने उपस्थित होकर पहले तो अति प्राचीन दुर्गा मंदिर में संस्कृत के बटुको द्वारा वेद मित्रों से मां दुर्गा को पुष्प अर्पित कर विधिपूर्वक पूजन अर्चन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत प्रधानअध्यापक दुर्गा दत्त तिवारी ने की। कल्याणपुर ग्राम सभा की ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल द्वारा मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान विद्यालय के संरक्षक विनय कुमार तिवारी एवं विद्यालय परिवार की ओर से स्मृति चिन्ह एवं सम्मानित किया गया। इस दौरान राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह ने विद्यालय में कंप्यूटर लैब ओपन जिम तथा हाई मार्क्स लाइट देने की भी घोषणा की।कार्यक्रम का संचालन उदय प्रताप ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे वरिष्ठ पत्रकार मनोज त्रिपाठी, जयराम, राम मनोहर तिवारी, रोहित उपाध्याय, बंशीधर द्विवेदी ,रजनीश पांडेय किरण तिवारी ,ज्योति पांडेय छाया, संविदा, शौर्य दीक्षित मृत्युंजय, अरुण मौर्या , सुजीत यादव , संतोष यादव मनोज यादव के साथ-साथ विद्यालय की छात्र व छात्रा सम्मलित रहे।

Tags:    

Similar News