Chandauli News: स्कूल वाहन अनियंत्रित होकर नहर में पलटी, चरवाहे बने बच्चों के लिए भगवान

Chandauli News: सूचना के बाद पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस बच्चों के परिजनों को सूचना देकर मेडिकल परीक्षण के उपरांत घर भेज दिया ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-30 05:15 GMT

स्कूल वाहन अनियंत्रित होकर नहर में पलटी   (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के चकिया कोतवाली क्षेत्र के भटवारा कला गांव के समीप सुबह आर एन इंटर कॉलेज बैरी के स्कूल वैन नहर में पलट गई। वैन बच्चों को स्कूल लाने के लिए जा रही थी, उसमें कुछ बच्चे भी थे । तभी वैन अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई। बच्चों की चीख पुकार सुनते ही आसपास पशु चरा रहे चरवाहे दौड़े और गाड़ी में बैठे तीनों बच्चों को रेस्क्यू कर तत्काल निकाल लिया। जिससे बच्चों की जान बच गई और कोई भी हताहत नहीं हुआ। सूचना के बाद पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस बच्चों के परिजनों को सूचना देकर मेडिकल परीक्षण के उपरांत घर भेज दिया । गाड़ी को निकलवा कर अपने कब्जे में ले लिया।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के चकिया कोतवाली क्षेत्र के भटवारा कला गांव के समीप शुक्रवार को सुबह आर एन इंटर कॉलेज बैरी की स्कूल वाहन बच्चों को लाने जा रही थी। उसमें तीन बच्चे बैठे थे । तभी वैन अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई। बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास पशु चरा रहे चरवाहे तत्काल मौके पर दौड़े और उसमें सवार तीनों बच्चों को निकालते हुए चालक को भी बचा लिया।

छोटे-छोटे तीन बच्चों की जान खतरे में

प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो अगर चरवाहे नहीं होते तो छोटे-छोटे तीन बच्चों की जान खतरे में थी। लेकिन उनके लिए चरवाहे भगवान बन गए। जिससे वह पूरी तरह से सुरक्षित निकाल लिए गए। घटना की सूचना तत्काल चकिया कोतवाली पुलिस को दी गई। मौके पर थाना अध्यक्ष सहित पुलिस पहुंचकर तीनों बच्चों को अपने कब्जे में लेते हुए परिजनों को सूचित दी, उनका मेडिकल परीक्षण करके सकुशल घर भेज दिया । वहीं वाहन को नहर से निकलवा कर अपने कब्जे में ले लिया।

इस संबंध में चकिया थाना अध्यक्ष ने बताया कि आर एन इंटर कॉलेज की मैजिक वाहन बच्चों को सुबह लेने के लिए गांव-गांव घूम रही थी। तभी भटवारा कला गांव के समीप नहर में उसका चक्का स्लिप कर गया और वह पलट गई। जिसमें तीन बच्चे सवार थे, जो अब सुरक्षित है। उनके परिजनों को बुलाकर बच्चों को सुपुर्द कर दिया गया है, आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस घटना में कोई भी किसी तरह से घायल नहीं है।


परिजन बच्चों को लेकर चिंतित

चंदौली जनपद में लगातार स्कूली वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला जारी है । जिसको लेकर जिला प्रशासन डग्गा मार वाहनों पर अभियान चलाकर उन्हें हटाने व सही करने के लिए निर्देशित भी किया है। उसके बावजूद भी स्कूली बच्चों पर आफत आ रही है। परिजन लगातार स्कूल वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने से बच्चों को लेकर चिंतित रहते है।

Tags:    

Similar News