Chandauli News: SDM गए छुट्टी पर, तहसीलदार ने किया विवादित कार्य, होने लगी किरकिरी

Chandauli News: विवादित लेखपाल विभा पांडे को प्लाटिंग के मामले में हटाये जाने के बाद सरने गांव में फिर से तैनात कर दिया गया है।

Report :  Ashwini Agarwal
Update: 2024-07-11 04:38 GMT

चंदौली तहसीलदार सतीश कुमार  (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जनपद का पीडीडीयू (मुगलसराय) तहसील राजस्व के मामले को लेकर फिर से चर्चा में आ गया है। तहसीलदार सतीश कुमार द्वारा उप जिलाधिकारी विराग पांडे के छुट्टी पर जाने के दौरान सरने गांव से प्लाटिंग के मामले में हटाई गईं विवादित लेखपाल विभा पांडेय को पुनः तैनात कर दिया है। जिसको लेकर तहसील प्रशासन की फिर से किरकिरी होने लगी है। बीते तहसील दिवस पर एक पीड़ित महिला ने लेखपालों के कारनामे से आजीज आकर आत्मदाह की कोशिश की थी जिसको लेकर अभी एक लेखपाल को निलंबित किया गया है। तो दूसरे विवादित लेखपाल विभा पांडे को प्लाटिंग के मामले में हटाये जाने के बाद सरने गांव में फिर से तैनात कर दिया गया है।

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर तहसील में एसडीएम के छुट्टी पर जाने के बाद एक कारनामा सामने आया है। सुर्खियों में रहने वाली लेखपाल को बिना एसडीएम के आदेश के तहसीलदार ने एक जगह से हटकर विवादित जगह कर तैनात कर दिया। हालांकि अब देखना होगा कि जिलाधिकारी ऐसे कार्य करने वाले अधिकारी के ऊपर कैसी कार्रवाई करते हैं।

आपको बता दे कि लेखपाल श्रीमती विभा त्रिपाठी जो पीडीडीयू नगर तहसील में नियुक्त है। कुछ दिन पहले सरने गांव में अवैध प्लाटिंग के मामले में हटाई गई थी। जिसके मामले में विभागीय जांच भी बैठा दी थी। लेकिन इनको तत्काल प्रभाव से उस स्थान से हटाकर सहजौर गांव का लेखपाल बना दिया था। लेखपाल विभा त्रिपाठी मेडिकल लेकर 3 महीने के लिए छुट्टी पर चल गई। जैसे ही 3 महीना पूरा होता है और उप जिलाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद लेखपाल विभा त्रिपाठी को पीडीडीयू नगर तहसील ने उनको सहजौर से हटाकर एसडीएम के आदेश के बिना विवादित सरने गांव में पुनः तैनात कर दिए। जिसको लेकर तहसील व लेखपाल की चर्चा जोरों पर है। ग्रामीणों की माने तो लेखपाल अवैध कमाई करने में माहिर हैं और अवैध कमाई से उनके संपत्ति में भारी ईजाफा भी है।

क्या कहना है उप जिलाधिकारी का..

इस मामले में पीडीडीयू नगर के उप जिलाधिकारी विराग पांडेय ने बताया कि मैं अभी छुट्टी पर हूं और मामला मेरे संज्ञान में नहीं है ।छुट्टी से आने के बाद मामले को देखा जाएगा। जबकि तहसीलदार द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट लिखा है कि विभा त्रिपाठी लेखपाल सहजौर के द्वारा अवकाश के उपरांत 9 जुलाई, 2024 को योगदान आख्या प्रस्तुत किया गया ।

अवकाश के उपरांत लेखपाल की तैनाती शासकीय एवं जनहित कार्यों के दृष्टिगत सहजौर से हटकर सरने की जा रही है। जबकि सरने से ही उन्हें अवैध प्लाटिंग के मामले में लेखपाल को जनहित की वजह से हटाया गया था । अब देखना है कि इस मामले को जिला अधिकारी द्वारा किस तरह संज्ञान में लिया जाता है। या इस लेखपाल के कारनामे को भी पीडीडीयू नगर तहसील में ऐसे ही चलने दिया जाता है। क्योंकि लेखपाल के द्वारा किए गए कृत्य से पहले से ही जिला प्रशासन की किरकिरी हो चुकी है।

पीडीडीयू नगर तहसील में यह पहला मामला नहीं है । बीते तहसील दिवस पर पिछले दो वर्षों से सैकड़ो प्रार्थना पत्र देकर लेखपाल से आजिज आने के बाद महिला ने पेट्रोल छिड़ककर सभागार में आत्मदाह करने की कोशिश की। उसके बाद तत्काल संबंधित लेखपाल पर कार्यवाही की गई।

Tags:    

Similar News