SP Aditya Langhe: गुप्त कावड़ की सुरक्षा को लेकर एसपी ने रात में किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

Chandauli News: शनिवार की देर रात को गुप्त कावड़ त्यौहार के दृष्टिगत रूट, सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु एसपी ने दिशा निर्देश दिए।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-25 02:39 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने देर रात्रि बिना पूर्व सूचना के गुप्त कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए औचक निरीक्षण किया । सुरक्षा व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था के मद्दे नजर पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। शनिवार की देर रात को गुप्त कावड़ त्यौहार के दृष्टिगत रूट, सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु ड्यूटी पर तैनात समस्त पुलिस कर्मियों का पुलिस अधीक्षक ने औचक निरीक्षण करके तैनात पुलिस कर्मियों का परीक्षण किया। 

इस रास्त से जाते हैं कांवड़िए

आपको बता दें कि श्रवण मास के समाप्ति के उपरांत भाद्रपद महीने के पड़ने वाले प्रथम सोमवार को बिहार राज्य के थाना क्षेत्र चांद, चैनपुर, भभुआ आदि ग्रामों से जल चढ़ाने हेतु प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रामीणों द्वारा जलाभिषेक किए जाने की परम्परा है। जिसके क्रम में शनिवार को जनपद वाराणसी स्थिति रामनगर घाट से श्रद्धालुओं द्वारा जल लेने हेतु प्रस्थान कर जनपद चन्दौली के थाना क्षेत्र सैयदराजा स्थिति पुलिस चौकी धरौली सीमा वर्ती क्षेत्र में प्रवेश कर थाना चन्दौली अन्तर्गत नवही पुलिया कस्बा चंदौली इलिया मोड़ से नेशनल हाई-वे मार्ग के रास्ते थानाक्षेत्र अलीनगर अंतर्गत पचफेड़वा जगदंबा पेट्रोल पम्प कटारिया मोड़ होते हुए रामनगर वाराणसी घाट से जल लेने के लिए जाते हैं। जल लेने के उपरांत रविवार को थाना क्षेत्र सैयदराजा स्थिति धरौली चौकी के पास दशरथ इण्टर कालेज के पास विश्राम के बाद देर सायं काल ग्राम अमाव थानाक्षेत्र चैनपुर जनपद भभुआ बिहार स्थित शिव मंदिर पर दिन सोमवार को जलाभिषेक करने हेतु प्रस्थान करते हैं।

हर संभव मदद करने के निर्देश

आने जाने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था व रूट आदि का पुलिस अधीक्षक चंदौली द्वारा औचक निरीक्षण कर चेक किया गया और सम्बंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक में पुलिसकर्मियों को यह भी निर्देश दिया कि किसी भी कावड़ यात्री को किसी तरह की कोई समस्या ना हो, कावड़ यात्री को कोई समस्या होती है तो तत्काल उसके निदान का प्रयास किया जाए। यात्रा के दौरान समस्याएं हो सकती है, मानवता के दृष्टिकोण से उनकी सुविधा के लिए हर तरह के प्रयास किया जाए। 

Tags:    

Similar News