Chandauli News: गुप्त कांवड़ यात्रियों की सुविधा के लिए पूरी रात सड़क पर घूमते रहे एसपी

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा रविवार की देर रात औचक निरीक्षण कर बिहार बॉर्डर के नौबतपुर से पड़ाव तक तैनात पुलिसकर्मियों के ड्यूटी प्वॉइंट को चेक किया गया।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-26 03:11 GMT

निरीक्षण करते एसपी (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद से के रामनगर से गंगाजल जल लेकर बिहार चैनपुर चांद के बाबा भोलेनाथ मंदिर में जल चढ़ाने के लिए गुप्त कावड़ यात्रा यात्रियों की सुविधा के लिए पुलिस अधीक्षक चंदौली आदित्य पूरी रात नौबतपुर से पड़ा हो बॉर्डर तक जहां ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को चेक किया। वहीं यात्रियों का भी कुशल पूछते रहे। कांवड़ यात्री रामनगर से श्री गंगाजल लेकर पैदल ही चंदौली हाईवे भोलेनाथ के मंदिर जा रहे हैं। चन्दौली के पुलिस अधीक्षक लगातार पुलिसकर्मियों को उनके जिम्मेदारी का एहसास दिलाने के लिए आवश्यक निरीक्षण करते रहते हैं।  

एसपी का औचक निरीक्षण

बीती रात भी एसपी ने बिहार जाने वाले गुप्त कांवड़ यात्रा के कांवरियों की सुविधा के लिए हाईवे से चंदौली से मध्य लगने वाले मार्गों का औचक निरीक्षण किया। यात्रा कर रहे यात्रियों से कुशल पूछते हुए उनको सुविधा मुहैया कराने के लिए निर्देशित भी किया। जन्माष्टमी पर्व व गुप्त कांवड़ यात्रा पर सुरक्षा के लिहाज से जिले भर में व्यापक पुलिस प्रबंध किए हैं। पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे जिला के सभी थाना प्रभारियों को कड़ी सतर्कता व चौकसी बरतने के साथ सुरक्षा में अधिक से अधिक पुलिस जवानों को संदिग्ध स्थानों पर तैनात करने के निर्देश दिये गये हैं। इन सब के साथ पुलिस संदिग्ध स्थानों पर गस्त के माध्यम से संदिग्धों पर नजर रख रही है और आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्ति वाहनों को चेक कर रही है। सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सार्वजनिक स्थलों पर असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने और भीड़ वाले इलाकों में गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश

पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा रविवार की देर रात औचक निरीक्षण कर बिहार बॉर्डर के नौबतपुर से पड़ाव तक कांवड़ियों की ड्यूटी व जन्माष्टमी पर्व पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के ड्यूटी प्वॉइंट को चेक किया गया। साथ ही पुलिसकर्मियों से कांवड़ियों की सुरक्षा व जन्माष्टमी पर्व पर सुरक्षा के इंतजामों के बारे में जानकारी ली। जगह जगह लगी डायल-112 के वाहनों और थानों के वाहनों की भी जांच की गई। एसपी ने कहा कि सावन के बाद भाद्रपद महीने के प्रथम सोमवार को गुप्त कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा व आगामी त्योहार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी/ चेहल्लुम के दृष्टिगत को लेकर पुलिस को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई जाती है, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने भगवानपुर नहर पुलिया के समीप पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बिहार से वाराणसी की तरफ जा रहे कांवड़ियों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। 

Tags:    

Similar News