Chandauli News: सपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने साधा निशाना, कहा- अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के डर से संसद स्थगित कर भागी मोदी सरकार

Chandauli News: सपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने राज्यसभा में उपराष्ट्रपति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के डर से अनिश्चितकाल के लिए सदन को स्थगित करने का मोदी सरकार पर आरोप लगाया।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-11 16:46 GMT

सपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने साधा निशाना, कहा- अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के डर से संसद स्थगित कर भागी मोदी सरकार: Photo- Newstrack

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय स्थित सपा कार्यालय पर संविधान मान स्तंभ की स्थापना के अवसर पर स्थानीय सांसद वीरेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने राज्यसभा में उपराष्ट्रपति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के डर से अनिश्चितकाल के लिए सदन को स्थगित करने का मोदी सरकार पर आरोप भी लगाया।

समाजवादी पार्टी के सांसद ने पक्ष-विपक्ष में सदन में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि "जब भी विपक्षी सांसद अपनी बातों को कहना चाहते हैं उनको दबाने की कोशिश की जाती है। उनका माइक बंद कर दिया जाता है अध्यक्ष पूरी तरह से संसद में भेदभाव करते हैं। राज्यसभा में भी अध्यक्ष द्वारा महिलाओं के साथ अशोभनीय बातों का प्रयोग किया जाता है और विपक्षी सदस्यों को अपमानित किया जाता है।"

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार, सरकार मौन- वीरेंद्र सिंह

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "कहां गया मोदी का 56 इंच का सीना कांग्रेस सरकार में तो कहते थे कि चीन के आगे झुक गई है सरकार। जब बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है तो कूटनीतिक प्रयास से उनकी मदद करनी चाहिए, हम सरकार में नहीं है विपक्ष उनके साथ में खड़ा है।"


आरक्षण को समाप्त करना चाहती है सरकार- वीरेंद्र सिंह

सपा सांसद ने संविधान मान स्तंभ के संबंध में बताया कि "इसके पहले संविधान के साथ छेड़छाड़ करने वाली कोई सरकार नहीं थी. यह भाजपा सरकार तानाशाही दिखाते हुए गरीबों को उनके अधिकार से वंचित करना चाह रही है। संविधान में छेड़छाड़ करके उनके आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। इसलिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सपा कार्यालय में संविधान मान स्तंभ स्थापित किया गया है और इस स्तंभ को प्रणाम करने के साथ ही पार्टी का कोई भी कार्यक्रम प्रारंभ होगा ।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के सकलडीहा के विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने भी भाजपा पर प्रहार किया और उन्होंने कहा कि "प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी सभी दसों सीट जीतने जा रही है। भाजपा सरकार के आतंक से जनता उब चुकी है। कार्यक्रम का संचालन समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सतनारायण राजभर ने किया।

कार्यक्रम में प्रभारी के रूप में गाजीपुर के पूर्व सांसद जगदीश प्रसाद कुशवाहा शामिल रहे।इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News