Chandauli News: RPF के दो जवानों की हत्या, शराब तस्करों पर शक की सुई, जांच में जुटी टीमें

Chandauli News: सूत्रों की मानें तो बिहार जाने वाली ट्रेनों में शराब तस्करी जोरों पर की जा रही है। उसी के तहत वाद विवाद के दौरान हत्या की आशंका जताई जा रही है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-23 06:23 GMT

मृतक सुरक्षाकर्मी (Pic: Newstrack)

Chandauli News: जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के पोस्ट पर तैनात आरपीएफ के दो जवानों का शव 20 अगस्त को गहमर और भदौरा रेलवे स्टेशन के बीच में संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक के किनारे पाया गया था। दोनों मृतक की पहचान पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के पोस्ट पर तैनात आरपीएफ जवान के रूप में हुई। मृतक आरक्षी मोहम्मद जावेद और प्रमोद कुमार ट्रेनिंग के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन से मोकामा सीआरपीएफ कैंप जा रहे थे। इस दौरान उनका शव मिला था। 

हत्या की आशंका

इस मामले में ट्रेन के सभी स्टाफ से पूछताछ की गई। जिसमें कहीं से भी कोई मारपीट या वाद विवाद का मामला सामने नहीं आया है। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि दोनों को किसी बहाने से नीचे उतारकर हत्या की गई है। सोची समझी रणनीति के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। सूत्रों की मानें तो बिहार जाने वाली ट्रेनों में शराब तस्करी जोरों पर की जा रही है। यह भी बताया जा रहा है की पेंट्री कार को शराब तस्करी का इस्तेमाल कर इस काला कारनामे का खेल चल रहा है। उसी के तहत वाद विवाद के दौरान हत्या की आशंका जताई जा रही है।

जांच में लगी पांच टीमें

इस मामले के खुलासा के लिए पुलिस की कुल 5 टीमें लगाई गई हैं। गाजीपुर की क्राइम ब्रांच इस मामले के जांच में जुटी हुई है। वहीं जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस भी लगी हुई है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट पर तैनात मृतक सिपाहियों में प्रमोद कुमार बिहार के आरा जिले के तरारी थाना क्षेत्र के करप गांव के निवासी थे जबकि दूसरे मृतक मोहम्मद जावेद दिलदारनगर थाना क्षेत्रके देवैधा गांव के निवासी थे। दोनों आरक्षियों की मौत के बाद उनके परिजनों को भी गहरा आघात लगा है। इस तरह की मौत उनके परिवार के लिए भी अबूझ पहेली बनी हुई है।  

Tags:    

Similar News